यूपी : इस जिले की डीएम की गाय की देखभाल के लिए लगाए गए 7 डॉक्टर, सरकारी आदेश जारी, महकमे में हड़कंप
फतेहपुर जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे


लखनऊ : उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में जिलाधिकारी आवास में एक बीमार गाय की देखभाल के लिए 7 सरकारी डॉक्टरों को लगाया गया है. दरअसल, इसके लिए मुख्य पशु चिकित्साधिकारी की ओर से एक सरकारी आदेश जारी हुआ था, जो अब वॉट्सएप पर वायरल हो गया है, वायरल हो रहा आदेश सामने आने के बाद सरकारी महकमे में हड़कंप मच गया.


बता दें कि मामला सामने आने के बाद अपर मुख्य पशुधिकारी ने कहा कि आदेश तो जारी किया है, जिसे किसी सरकारी कर्मचारी ने इस लेटर को शरारतपूर्ण ढंग से वायरल कर दिया है. गौरतलब है कि जनपद की जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे के आवास में पाली गई गाय की तबीयत खराब होने के बाद पशु चिकित्सा विभाग ने उसकी देखरेख के लिए बारी-बारी से 7 डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई गई थी. इसके लिए एक सरकारी आदेश भी जारी किया गया था. अब वही आदेश जनता के बीच आ गया है. 

इसी आदेश पत्र को ग्रुप में जुड़े किसी कर्मचारी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. जिसके बाद महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. मामले में अब पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारी और कर्मचारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं. 

सरकारी पत्र में लिखा हुआ है कि डीएम महोदया की गाय की चिकित्सा करने के लिए पशु चिकित्साधिकारी की प्रतिदिन सुबह-शाम की ड्यूटी लगाई जाती है. साथ ही पशु चिकित्साधिकारी डॉ. दिनेश कुमार सनगांव इन संबंधित डॉक्टरों से समन्वय स्थापित कर प्रतिदिन सुबह-शाम गाय को देखने की सूचना मुख्य चिकित्साधिकारी को फोन के माध्यम से देंगे. इस मामले में शिथिलता अक्षम्य है.


गाय की देखभाल के लिए इन डॉक्टरों की लगाई गई ड्यूटी

अपर मुख्य पशु चिकित्साधिकारी एसके तिवारी के मुताबिक, डीएम महोदया की गाय के इलाज के लिए डॉक्टरों की टीम लगाई गई थी. प्रतिदिन के हिसाब से सात डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई गई, जो सुबह-शाम इलाज करके इसकी जानकारी फोन के माध्यम से देगी. 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें