अग्निपथ के खिलाफ अब सियासत तेज, राहुल और प्रियंका गांधी ने जताया विरोध,
राहुल गांधी (File Photo)


नई दिल्ली : अग्निपथ योजना सरकार के लिए मुसीबत बनती जा रही है. देशभर के युवा इस योजना के खिलाफ सड़कों पर हैं. देश के अलग-अलग राज्यों में युवाओं ने इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है. वहीं, कई राज्यों में ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया है. अब अग्निपथ योजना पर सियासत भी तेज हो गई है. कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा- 'जिस तरह कृषि कानून को वापस लेना पड़ा था उसी तरह अब अग्निपथ योजना को वापस लेना पड़ेगा.'

बता दें कि ' राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, "8 सालों से लगातार सरकार ने ‘जय जवान, जय किसान' के मूल्यों का अपमान किया है. मैंने पहले भी कहा था कि प्रधानमंत्री जी को काले कृषि कानून वापस लेने पड़ेंगे. ठीक उसी तरह उन्हें ‘माफ़ीवीर' बनकर देश के युवाओं की बात माननी पड़ेगी और 'अग्निपथ' को वापस लेना पड़ेगा."



राहुल ने अपने इस ट्वीट के जरिए आरोप लगाया कि, सरकार ने जवानों और किसानों का अपमान किया है. वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक वीडियो को अपने ट्विटर से  शेयर कर कहा, “आर्मी भर्ती की तैयारी करने वाले ग्रामीण युवाओं का दर्द समझिए. 3 साल से भर्ती नहीं आई, दौड़-दौड़ के युवाओं के पैरों में छाले पड़ गए, वे निराश-हताश हैं. युवा एयरफोर्स भर्ती के रिजल्ट व नियुक्ति का इंतजार कर रहे थे। सरकार ने उनकी स्थाई भर्ती, रैंक, पेंशन, रुकी भर्ती, सब छीन लिया.” कांग्रेस की ओर से कहा गया कि, अग्निपथ योजना के खिलाफ पार्टी दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेगी.  प्रदर्शन के दौरान कई बड़े नेता और सांसद भी शामिल होंगे।



(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें