टीम इंडिया का ये गेंदबाज जल्द लेगा संन्यास, 6 साल से नहीं मिला एक मौका
file photo


नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजों का भी जलवा दूसरे टीम के गेंदबाजों से कम नहीं है. खतरनाक गेंदबाजी के चलते भारतीय गेंदबाजों दुनियाभर में अलग छाप छोड़ है. भारत के पास मौजूदा समय में एक से बढ़कर एक गेंदबाज है जो किसी भी वक्त मैच को अपने पाले में करने की छमता रखते हैं. इसी तरह का एक गेंदबाज साल 2011 में भी लोगों का पानी ओर ध्यान केंद्रित किया था. लेकिन आज 6 साल बाद भी टीम इंडिया से बाहर है.

तेज रफ्तार से मचाई थी सनसनी
टीम इंडिया ने वर्ल्ड क्रिकेट को एक से बढ़कर एक बेहतरीन गेंदबाज दिए हैं. इन्हें गेंदबाजों में  वरुण एरॉन का भी नाम शामिल है.  वरुण एरॉन ने इंग्लैंड के खिलाफ 2011 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था. वरुण के करियर की शुरुआत भी काफी शानदार रही थी, लेकिन इसके बाद उन्हें चोट ने खासा परेशान किया था.

2014 में एक बार फिर की वापसी
वरुण एरॉन ने अपने करियर में कई चोटों का सामना किया है. हालांकि उन्होंने हार नहीं मानी और वरुण को 2014 के न्यूजीलैंड दौरे पर टीम में शामिल किया गया था. लेकिन साल 2015 के बाद उन्हें टीम इंडिया के लिए एक भी मैच खेलने के लिए नहीं मिला है. उन्होंने अपना आखिरी मैच अफ्रीका के खिलाफ खेला था. अब टीम में उनकी वापसी नामुमकिन के बराबर नजर आती है. अब ऐसा लगता भी नहीं कि वरुण को दोबारा टीम में कभी जगह मिल पाएगी.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें