विपक्ष की की ओर से यशवंत सिन्हा ने राष्ट्रपति पद के लिए दाखिल किया नामांकन, राहुल और अखिलेश रहे मौजूद
नामांकन दाखिल करते यशवंत सिन्हा


राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष की तरफ से उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने सोमवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. नामांकन के दौरान उनके साथ कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव, एनसीपी प्रमुख शरद पवार समेत विपक्ष के अन्य नेता मौजूद रहे. गौरतलब है राष्ट्रपति पद के लिए यशवंत सिन्हा का मुकाबला एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू से है.

बता दें कि बीते सप्ताह विपक्षी दलों के नेताओं की मौजूदगी में यशवंत सिन्हा को विपक्ष के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया. बीजेपी ने भी इसी दिन आदिवासी महिला द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया. गौरतलब है 18 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव होने हैं.

यशवंत सिन्हा ने पीएम मोदी और राजनाथ सिंह से की बात
बीजेपी के पूर्व नेता यशवंत सिन्हा ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के कार्यालयों को फोन कर चुनाव के लिए समर्थन मांगा. उन्होंने विपक्षी दलों के सभी नेताओं को एक पत्र भी लिखा.

यशवंत सिन्हा ने ट्वीट करते हुए लिखा- राष्ट्रपति चुनाव 2022 के लिए मुझे अपने आम उम्मीदवार के रूप में चुनने के लिए उनका धन्यवाद. मैं वास्तव में सम्मानित हूं. संविधान की रक्षा करना हमारा गंभीर वादा, प्रतिज्ञा और प्रतिबद्धता है.

यशवंत सिन्हा ने कहा कि निर्वाचित होने पर मैं राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ लोकतांत्रिक संस्थाओं की स्वतंत्रता और अखंडता को हथियार बनाने की अनुमति नहीं दूंगा, जैसा कि अभी हो रहा है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

एक्शन में चुनाव आयोग, मोदी और राहुल वाले बयान पर, कांग्रेस-BJP को भेजा नोटिस, इस तारीख तक मांगा जवाब

एक्शन में चुनाव आयोग, मोदी और राहुल वाले बयान पर, कांग्रेस-BJP को भेजा नोटिस, इस तारीख तक मांगा जवाब..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन मामले में चुनाव आयोग ... ...