यूपी : शनिवार व रविवार को यूपी के कई जिलों में होगी बारिश
फाइल फोटो


लखनऊ :  यूपी के अधिकांश जिलों में शुक्रवार से आज तक कहीं ज्यादा कहीं कम बारिश हो रही है. बारिश के चलते तापमान में भी गिरावट आई है. बारिश से किसानों के चेहरे पर भी खुशी साफ देखने को मिल रही है. खरीफ की खेती की तैयारी शुरू हो गयी. अभी आज भी प्रदेश के अधिकांश जगहों पर बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को मेरठ, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, जालौन, झांसी, ललितपुर जिले में लगभग सभी स्थानों पर आज बारिश की संभावना है. वहीं लखनऊ, बाराबंकी, उन्नाव, अमेठी, हरदोई आदि जिलों में भी एक-दो स्थान पर बारिश होगी. वहीं सुलतानपुर, गोरखपुर, संतकबीरनगर, देवरिया, बस्ती आदि जिलों में भी बारिश की संभावना है. वहीं फैजाबाद, अम्बेडकरनगर, सुल्तानपुर, आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर आदि जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा.

वहीं रविवार को गोरखपुर, देवरिया, संत कबीर नगर, महाराजगंज, कुशीनगर, चित्रकूट, प्रयागराज, मिर्जापुर, वाराणसी, चंडीगढ़ आदि जिलों के लगभग सभी जगहों पर बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, कन्नौज जिलों में बारिश की संभावना नहीं है. इन जिलों को छोड़कर सभी जिलों में रविवार को कुछ न कुछ बारिश अवश्य होगी.

बारिश के कारण शनिवार को पूर्वाह्न 11 बजे तक प्रयागराज का तापमान 29 डिग्री सेल्सियस, बहराइच का 31.4 डिग्री सेल्सियस, बरेली का 28.6 डिग्री सेल्सियस, गोरखपुर का 29.8, झांसी का 30.6 डिग्री सेल्सियस, लखनऊ का 27.8 डिग्री सेल्सियस, मेरठ का 26.2 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें