फेफड़े में संक्रमण के चलते मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता का निधन
मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता


गुरुग्राम : उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता का निधन हो गए हैं. शनिवार को उन्होंने गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में अंतिम सांस ली. खबर है तीन दिन पहले उनकी तबियत ख़राब होने के बाद मेदांता मेडिसिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां फेफड़ों में लगातार संक्रमण फैलने की वजह से आज उनका निधन हो गया है.

पत्नी के निधन की सूचना मिलने पर मुलायम सिंह यादव व परिवार के अन्य सदस्य अस्पताल पहुंच गए हैं. साधना गुप्ता मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी थीं और वह मूलरूप से इटावा जिले के बिधूना तहसील की रहने वाली थी. साधना और मुलायम से एक बेटा प्रतीक यादव है. प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव ने यूपी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा का दामन थामा था.

साधना गुप्ता की भी मुलायम सिंह यादव से दूसरी शादी थी। वे समाजवादी पार्टी में बतौर कार्यकर्ता काम करती थीं. मुलायम सिंह की मां मूर्ति देवी की बीमार हालत में साधना गुप्ता लखनऊ के अस्पताल और सैफई के मेडिकल कालेज में उनकी देखरेख करती थीं. पहली पत्नी मालती देवी के निधन के बाद मुलायम सिंह यादव ने वर्ष 2003 में साधना गुप्ता को पत्नी के रूप में स्वीकार किया.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें