पीएम मोदी आज करेंगे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन, सीएम योगी और राजयपाल भी रहेंगी मौजूद
बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे


लखनऊ  :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करेंगे। यह एक्सप्रेस-वे बुंदेलखंड के विकास और रोजगार के नए मार्ग प्रशस्त करने वाला है। आपको बताते चलें कि यह प्रधानमंत्री मोदी की महत्वकांक्षी राष्ट्रीय परियोजनाओं का नया सोपान है। प्रधानमंत्री मोदी आज (शनिवार) को लोकार्पण करेंगे।

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के बारे में कहा जा रहा है कि इसकी लंबाई 296 किलोमीटर है। यह भगवान राम की तपोस्थली चित्रकूट के भरतकूप के गोंड़ा गांव से शुरू होकर इटावा के कुदरैल में खत्म होता है। योगी सरकार ने  296 किलोमीटर लंबे इस एक्सप्रेस-वे के लोकार्पण समारोह की तैयारियां पूरी कर ली हैं। जिसके बाद अब से कुछ देर बाद प्रधानमंत्री मोदी जालौन के कैथेरी टोल प्लाजा के पास इसका लोकार्पण करेंगे।

बता दें कि पांच किलोमीटर के दायरे में एक्सप्रेस-वे को जबरदस्त तरीके से सजाया गया है। इस अवसर के साक्षी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक समेत कई केंद्रीय और प्रदेश सरकार के मंत्री शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिल्ली से विशेष विमान से कानपुर सुबह 10:30 बजे एयरपोर्ट पहुंचेगे। यहां राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनकी अगवानी करेंगे। सुबह 10:35 बजे कानपुर से तीनों हेलीकाप्टर से 11ः20 बजे जालौन के कैथेरी टोल प्लाजा पहुंचेंगे। यहां एक्सप्रेस-वे पर सात हेलीपैड बनाए गए हैं। प्रधानमंत्री पूर्वाह्न 11:30 से अपराह्न 12:45 बजे तक लोकार्पण समारोह में रहेंगे। जालौन में वह लगभग डेढ़ घंटे का समय गुजारेंगे।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें