MP : इंदौर से 55 लोगों पुणे जा रही बस नदी में गिरी, 13 की मौत, कई गंभीर
नर्मदा नदी में गिरी बस


मध्य प्रदेश : मध्य प्रदेश के खरगोन और धार जिले की सीमा सोमवार सुबह एक दर्दनाक हादसा हो गया है. जानकारी के मुताबिक 55 यात्रियों से भरी एक बस नर्मदा नदी में गिर गई. इस हादसे में 13 लोगों मौत होगी है, जबकि 15 लोगों को बचाया गया है. वहीं, अन्य की तलाश जारी है. ये हादसा खलघाट में बने नर्मदा पुल पर हुआ है.

बता दें कि  महाराष्ट्र रोडवेज की यह बस यात्रियों को लेकर इंदौर से पुणे जा रही थी. हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे पुलिस-प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया. घटनासथल वाली जगह पर खरगोन-धार डीएम और एसपी मौके पर पहुंच गए हैं और मामले की जांच पड़ताल कर रहे हैं.

खरगोन के एसपी धर्मवीर सिंह के मुताबिक 13 शव बाहर निकाल लिए गए हैं जबकि 15 लोगों का रेस्क्यू कर जान बचा ली गई है. इनमे 5-7 लोग ऐसे हैं जिनकी हालत बेहद गंभीर बनी है, जिन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बस में सवार लोगों ने बताया कि पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए बस सीधे नदी में न गिरकर चट्टान पर गिरी, जिसके बाद उफनती नदी में पलट गई.

एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि महाराष्ट्र रोडवेज की इस बस में इंदौर से 10-12 लोग सवार हुए थे. संभवत: स्टीरयिंग फेल होने से पुल की रेलिंग तोड़ते हुए बस नदी में जा गिरी. अब तक बस में सवार 15 यात्रियों का सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया है. घटना स्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार संपर्क में 
हादसे पर राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार अधिकारियों के संपर्क में है और लोगों का हाल चाल जानने की कोशिश कर रहे हैं. CM शिवराज ने ट्वीट में लिखा है, ''खरगोन के खलघाट में बस के खाई में गिरने से हुई दुर्घटना का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.''


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

अलीगढ़ में विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी, कहा-आपने परिवारवाद की फैक्ट्री पर लगाया ताला,  इसलिए दोनों शहजादों को नहीं मिल रही चाबी

अलीगढ़ में विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी, कहा-आपने परिवारवाद की फैक्ट्री पर लगाया ताला, इसलिए दोनों शहजादों को नहीं मिल रही चाबी..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, पिछली बार जब मैं अलीगढ़ आया था, तब मैंने आप सबसे अनुरोध ... ...