अब्दुल्लाह शफीक नाबाद शतक, गाले टेस्ट में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 4 विकेट से हराया
अब्दुल्लाह शफीक


गाले : पाकिस्तान ने सलामी बल्लेबाज अब्दुल्लाह शफीक (नाबाद 160) के बेहतरीन नाबाद शतकीय पारी और कप्तान बाबर आजम (55) के शानदार अर्धशतक की बदौलत श्रीलंका को पहले टेस्ट में 4 विकेट से हराकर दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 1-0 की अजेय बढत हासिल कर ली है।

इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी मे 222 रन बनाए, जवाब में पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 218 रन बनाए और श्रीलंका ने चार रनों की बढ़त हासिल की। जवाब में श्रीलंका की टीम ने अपनी दूसरी पारी में 337 रन बनाए और पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 342 रनों का लक्ष्य रखा।

342 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम को शफीक और इमाम उल हक ने अच्छी शुरूआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 87 रन जोड़े। रमेश मेंडिस ने इमाम को आउट कर यह साझेदारी तोड़ी। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे अजहर अली कुछ खास नहीं कर सके और 104 के कुल स्कोर पर केवल 6 रन बनाकर चलते बने।

इसके बाद बाबर आजम ने शफीक का अच्छा साथ दिया और दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 101 रनों की साझेदारी की। 205 के कुल स्कोर पर प्रभात जयसूर्या ने आजम को आउट कर यह साझेदारी तोड़ी। आजम ने 104 गेंदों में 55 रन बनाए।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें

इमरान खान का दावा,पत्नी बुशरा बीबी के खाने में मिलाया गया टॉयलेट क्लीनर, इसलिए बिगड़ी तबियत

इमरान खान का दावा,पत्नी बुशरा बीबी के खाने में मिलाया गया टॉयलेट क्लीनर, इसलिए बिगड़ी तबियत..

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि उनकी पत्नी बुशरा बीबी को ... ...