पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर आपस में भिड़ी दो बसें, 8 की मौत, 35 से ज्यादा घायल, कई की हालत गंभीर
हादसे के बाद बस का हाल


बाराबंकी : उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से  होकर गुजरने वाले पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर सोमवार तड़के एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया. इस हादसे में 8 की मौत हो गई, जबकि 35 से अधिक लोग घायल हो गए हैं.

जानकारी के मुताबिक हादसा लोनीकटरा थाना क्षेत्र के नरेंद्रपुर मदरहा गांव के पास एक खड़ी बस में तेज रफ़्तार डबल डेकर बस ने टक्कर मार दी. इस हादसे में 6 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो यात्रियों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. हादसे में घायल 35 से अधिक यात्रियों का इलाज हैदरगढ़ सीएचसी में चल रहा है, जहां कई यात्रियों की हालत गंभीर बताई जा रही है, गंभीर घायलों को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है.

बताया जा रहा है दोनों डबल डेकर बस बिहार के सीतामढ़ी और सुपौल से दिल्ली जा रही थी. तभी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर लोनीकटरा थाना क्षेत्र के नरेंद्रपुर मदरहा गांव के पास पहले से खड़ी डबल डेकर बस को दूसरी डबल डेकर बस ने टक्कर मार दी. हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई.

मामले की जानकारी पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने  रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. घायलों को अस्पताल पहुंचाया. पुलिस हादसे की जांच कर रही है, वहीं मृतकों की शिनाख्त कराकर उनके परिजनों से संपर्क करने की कोशिश की जा रही है.        

सीएम योगी ने जताया दुख
उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद बाराबंकी में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर वाहनों की टक्कर से हुई 8 लोगों की मौत पर गहरा शोक प्रकट किया है. मुख्यमंत्री ने दिवंगतों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की. साथ ही जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश भी दिए.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें