लखनऊ-कानपुर हाईवे पर 6 घंटे लगा रहा लंबा जाम
लखनऊ-कानपुर हाईवे पर जाम में फंसी गाड़ियां


उन्नाव (अजगैन)। राजमार्ग पर लगे भीषण जाम में फंसकर यात्रियों का बुरा हाल हो गया। दोपहर बाद पुलिस की सक्रियता से जाम खुला, जिससे यातायात सामान्य हुआ। शुक्रवार को सुबह से उन्नाव से जाम लगना शुरू हुआ जो दोपहर तक अजगैन तक आ पहुंचा। चमरौली के पास दो ट्रक आपस में भिड़ गए थे जिसे हटाने के लिए एक तरफ के यातायात को कुछ देर के लिए रोका गया। इससे जाम की स्थिति और भी बिगड़ गई। जाम के कारण सुबह से नौकरीपेशा, मजदूर और सैकड़ों छात्र जाम में फंसे रहे। 

इस दौरान छोटे वाहन रेंगते रहे जबकि बड़े वाहन बीच में फंसे रहे। जाम की स्थिति को देखकर कोतवाली पुलिस सक्रिय हुई और काफी मशक्कत के बाद दोपहर तक यातायात सामान्य हो सका।

दही चौकी संवाददाता के अनुसार- भारी वाहनों की जगह सभी वाहनों लखनऊ-कानपुर हाईवे से निकल रहे हैं सभी वाहनों को दूसरे रूट से निकालने की दारोगा की गलती जाम का सबब बन गई। इस दौरान लगभग 6 घंटे तक वाहन सवारों को जाम से जूझना पड़ा। बाराबंकी में कावड़ यात्रियों का भारी जत्था पहुंचने से लखनऊ तक जाम के हालात बन गए। लखनऊ के बनी मोड़ के पास गुरुवार रात 12 बजे जाम लगना शुरू हुआ और धीरे-धीरे उन्नाव तक जाम लग गया। 

कानपुर से लखनऊ की ओर जाने वाले भारी वाहनों को डायवर्ट करने के निर्देश पर दही क्षेत्र के दरोगाखेड़ा चौकी प्रभारी विनोद कुमार गुरुवार रात दही पुरवा मोड़ पर पहुंचे और भारी वाहनों की जगह अन्य सभी वाहनों को उन्नाव-पुरवा मार्ग से निकालना शुरू किया। इस प्रक्रिया में भोर में लगभग पांच बजे जाम लग गया। जब तक छोटे वाहनों को आगे बढ़ाया जाता जाम के हालात बिगड़ गए। सड़क के दोनों छोर पर कई किलोमीटर तक वाहनों की कतार लग गई।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें