महंगाई-बेरोजगारी के खिलाफ देशभर में कांग्रेस का प्रदर्शन, राहुल और प्रियंका गांधी हिरासत
हिरासत में प्रियंका और राहुल गांधी


नई दिल्ली : आज महंगाई के खिलाफ कांग्रेस पार्टी का देशभर में विरोध प्रदर्शन और मार्च जारी है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के सभी नेता संसद भवन और राष्ट्रपति भवन के बीच काले कपड़े पहनकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी और प्रियंका समेत कई कांग्रेस सांसदों और कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया.

दिल्ली पुलिस पर मारपीट का लगाया आरोप
बता दें कि हिरासत में लिए जाने से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं, उन्होंने कहा कि कि दिल्ली पुलिस कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट कर रही है.  राहुल गांधी ने कहा, 'हम यहां महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों पर खड़े हैं. हम आगे बढ़ना चाहते थे, लेकिन पुलिस ने हमें अनुमति नहीं दी. हमारी आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है.

'हमारा काम महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे को उठाना है'
सांसदों के साथ बदसलूकी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'यह ठीक है. हमारा काम इन ताकतों का विरोध करना है, हमारा काम यह सुनिश्चित करना है कि भारतीय लोकतंत्र की रक्षा हो. हमारा काम महंगाई और बेरोजगारी जैसे लोगों के मुद्दों को उठाना है और हम वही कर रहे हैं.'

संसद में काले कपड़े पहनकर पहुंचे कांग्रेस सांसद
उल्लेखनीय है कि मार्च शुरू होने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी संसद भवन में पार्टी सांसदों के साथ थोड़ी देर के लिए शामिल हुईं. पार्टी सांसदों ने काले कपड़े पहन रखे थे. पुलिस ने कांग्रेस नेताओं को विजय चौक पर ही रोक दिया. कहा जा रहा है कि सभी कांग्रेस सांसद राष्ट्रपति भवन तक पहुंचना चाहते थे.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर सरकार को बताया तानाशाह
राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘इस तानाशाह सरकार को डर लग रहा है. भारत के हालत से, कमरतोड़ महंगाई और ऐतिहासिक बेरोजगारी से, अपनी नीतियों से लाई बर्बादी से. जो सच्चाई से डरता है, वो ही आवाज उठाने वालों को धमकाता है!’

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

कंगना पर टिप्पणी कर बुरी फंसी सुप्रिया, लिस्ट से कटा नाम, अब दिल्ली के LG ने दिये जांच के आदेश

कंगना पर टिप्पणी कर बुरी फंसी सुप्रिया, लिस्ट से कटा नाम, अब दिल्ली के LG ने दिये जांच के आदेश ..

फिल्म अभिनेत्री और मंडी से बीजेपी की लोकसभा उम्मीदवार कंगना रानौत के खिलाफ कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ... ...