पीएम मोदी 15 अगस्त को लाल किले से 9वीं बार देश को करेंगे संबोधित, सुरक्षा के कड़े  इंतजाम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


नई दिल्ली : आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर पूरा भारत अमृत महोत्सव मना रहा है. प्रधानंमंत्री 9वीं बार लाल किले से तिरंगा फहराएंगे और देश को संबोधित करेंगे. दिल्ली पुलिस स्वतंत्रता दिवस पर शहर में संभावित आतंकी मॉड्यूल और 'असामाजिक तत्वों' पर नजर रखते हुए राष्ट्रीय राजधानी में अभेद्य सुरक्षा की पूरी तैयारी कर ली है. दिल्ली की सभी आठ सीमाओं के साथ-साथ शहर के व्यस्त बाजारों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. सुरक्षा के मद्देनजर लाल किले के आसपास आने-जाने वाले सभी लोगों की जांच की जा रही है.  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को 9वीं बार लाल किले की प्राचीर से राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और देश को संबोधित करेंगे. इस साल 15 अगस्त को होने वाला समारोह खास है क्योंकि यह भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर हो रहा है और सरकार इस मौके पर कई कार्यक्रम शुरू कर रही है. पीएम मोदी ने पिछले साल अपने भाषण में राष्ट्रीय हाइड्रोजन मिशन, गति शक्ति मास्टर प्लान और 75 सप्ताह में 75 वंदे भारत ट्रेन चलाने की घोषणाएं की थीं.

इससे पहले 2020 में प्रधानमंत्री मोदी ने घोषणा की थी कि छह लाख से अधिक गांवों को ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क से जोड़ने का काम 1,000 दिन में पूरा किया जाएगा. उन्होंने प्रत्येक नागरिक को डिजिटल स्वास्थ्य पहचान पत्र देने की सरकार की योजना का भी जिक्र किया था. उन्होंने 2019 में स्वतंत्रता दिवस के अपने भाषण में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष का पद बनाने की अहम घोषणा की थी.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें