मैच में खिलाड़ियों की भूमिका जानने के लिए रोहित शर्मा ने दी अपने खिलाड़ियों को आजादी
रोहित शर्मा


नई दिल्ली : एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है। एशिया कप 2022 कुछ ही दिनों में यानी 27 अगस्त से यूएई की धरती पर शुरू होने जा रहा है। इस बहुप्रतीक्षित टूर्नामेंट से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि वह खिलाड़ियों को पूरी आजादी देते हैं, जिससे उन्हें उनकी भूमिका पता हो।

रोहित ने स्वदेशी सोशल मीडिया मंच कू ऐप पर स्टार स्पोर्ट्स इंडिया द्वारा साझा किये गए वीडियो में कहा, “मैंने पिछले कुछ वर्षों में मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइज़ी के साथ काम किया है और उस समय भी जब मैंने भारत का नेतृत्व किया, सबकुछ बेहद आसान रखते हुए, चीजों को बहुत अधिक मुश्किल नहीं किया है। मैंने यह सुनिश्चित किया है कि साथियों को आजादी दी जाए, उन्हें उनकी भूमिका-जिम्मेदारी के बारे में पता हो और मैं खुद से भी यही उम्मीद करूँगा। आप जानते हैं कि यही मैं टीम के लिए करना चाहता हूँ, खिलाड़ियों के लिए यही सुनिश्चित करता हूँ, क्योंकि जो आप चाहते हैं वह यही है कि जब आप एक हाई प्रोफाइल टूर्नामेंट खेलें, तो आपको सबकुछ पता हो और आसान हो, कोई गलतफहमी ना हो। इसलिए, हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि इन सभी बातों का ध्यान रखा जाए। और यहीं पर राहुल के साथ मेरी भूमिका बहुत महत्वपूर्ण हो जाती है। हम कोशिश करेंगे कि हम दोनों उस पर अपना ध्यान केंद्रित करें। लेकिन मेरे लिए, मैं चीजों को बहुत सरल रखने की कोशिश करता हूँ।”

वर्ष 2018 में भारत ने रोहित शर्मा की कप्तानी में ही एशिया कप जीता था। ऐसे में फैंस की उम्मीदें बढ़ गई हैं। इस प्रकार एक बार फिर उन्हीं की अगुआई में भारतीय टीम अपने खिताब को बचाने के इरादे से उतरेगी। एशिया कप 2022 में भारत अपने अभियान की शुरुआत 28 अगस्त से पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगा। 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें