UP : सपा कार्यालय के बाहर झंडे-बैनर वाली दुकानों पर चला बुलडोजर, महिला दुकानदार ने सिर मुंडवाकर जताया विरोध
महिला दुकानदार ने मुंडवाया सिर


लखनऊ : राजधानी लखनऊ के विक्रमादित्य मार्ग स्थित समाजवादी पार्टी के मुख्यालय के बाहर बनी दुकानों पर बुधवार को बुलडोजर की कार्रवाई की गई. नगर निगम ने यहां झंडे-बैनर वाली दुकानों पर बुलडोजर की कार्रवाई की हैं. नगर निगम की इस कार्रवाई के बाद हड़कंप मच गया है, वहीं नगर निगम की ओर से कहा गया कि दुकानों को हटाने के लिए पहले नोटिस दी गई थी, लेकिन ये लोग नहीं माने. जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है.


बता दें कि नगर निगम की इस कार्रवाई से आहत होकर एक महिला दुकानदार ने अपना सिर मुंडवा लिया है. महिला ने कहा कि न्याय नहीं मिलने तक वह बाल नहीं रखेगी. वहीं अतिक्रमण हटाने के दौरान नगर निगम के अधिकारियों के अलावा भारी संख्या में पुलिस बल तैनात थी. नगर आयुक्त राजेश सिंह ने बताया कि चार महीने पहले दुकानदारों को दुकानों को हटाने का नोटिस जारी किया गया था. लेकिन इन लोगों ने बात नहीं माने. इसके अलावा जुर्माने की नोटिस भी दी गई थी, फिर भी लोगों ने कब्जा नहीं छोड़ा.

दरअसल, सपा दफ्तर के सामने कई सालों से राजनीतिक पार्टियों के झंडे- स्टिकर और बैनर की दुकानें लगी हुई थीं. उसी में एक महिला दुकानदार भी थी. महिला दुकानदार का आरोप है कि उन्हें कोई नोटिस नहीं मिला, जबकि पिछले सात महीने से उसकी दुकान बंद है. वह इसमें अपनी बेटी के साथ रहती थी.  उसका कहना है कि कई लोगों के अवैध कब्जे हैं, जहां कार्रवाई नहीं की गई है. 


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें