गाजीपुर : सांप बनी नाव डूबने की वजह, अब तक 7 लोगों की मौत, 4-4 मुआवजे का ऐलान
File Photo


गाजीपुर : उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में नाव हादसे को लेकर नई बात सामने आई है बताया जा रहा है कि नाव पर एक सांप के आ जाने से ये हादसा हुआ है. कहा जा रहा है कि नाव नाव जब नदी के बीचो-बीच थी, तभी उसपर एक सांप आ गया था. सांप को देखकर नाव पर भगदड़ मच गई. जिसके चलते नाव डूब गई थी. इस हादसे में 17 लोग डूब गए थे, जिनमे सात लोगों की मौत हो गई थी. शुक्रवार सुबह एनडीआरएफ की टीम ने 5 शव नदी से निकाले हैं.

गौरतलब है कि गाजीपुर के सेवराई तहसील के अठहठा गांव में बुधवार देर शाम हुए नाव हादसे में 17 लोग डूब गए थे. कल शाम तक तीन लोगों को निकाला गया है, इसमें दो लोगों की मौत हो गई थी. वहीं एक शख्स इलाज के बाद स्वस्थ हो गया था जिसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. इसके अलावा लापता लोगों में 5 और लोगों के शव शुक्रवार सुबह बरामद हुए हैं.

बता दें कि घटनास्थल वाली जगह पर समय ग्रामीणों के अलावा जिला प्रशासन भी मौजूद था. जिला प्रशासन ने घटना के समबन्ध में स्थानीय लोगों से बातचीत कर घटना के बारे में जानकारी की है. ग्रामीणों ने प्रशासन को बतया कि यह घटना सांप की वजह से हुई है. जिला प्रशासन की सक्रियता की ग्रामीण सराहना कर रहे हैं.

घटना के बारे में बात करते हुए एडीएम अरुण कुमार सिंह ने बताया कि एनडीआरएफ, पीएससी और स्थानीय गोताखोरों की मदद से बचाव कार्य चलाया गया, जिसकी मदद से सभी डूब हुए लोगों को निकाल लिया गया है. वहीं मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपये का आर्थिक मदद दी जाएगी.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें