आगरा : आत्महत्या की नियत से दम्पति ने लगाई फांसी,  अधिक वजन होने की वजह से पत्नी की टूट गई रस्सी, बच गई जान, लेकिन पति की मौत
सांकेतिक तस्वीर


लखनऊ : उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में पति-पत्नी ने खेत में जाकर पेड़ के सहारे फांसी लगा ली. इस घटना में पति की तो मौत हो गई, लेकिन पत्नी बच गई. दरअसल, जिस रस्सी से उसने फांसी लगाई थी वह खुदकुशी के समय टूट गई.  मामला जिले से लगभग 50 किमी दूर फतेहपुर सीकरी के गिलोय गांव का है.


जानकारी के मुताबिक, किसान मान सिंह उर्फ कलुआ (54) और पत्नी संता देवी (50) ने घर से 300 मीटर दूरी पर एक पेड़ पर रस्सी डालकर आत्महत्या की नियत से फांसी पर झूल गए. पति तोफांसी पर लटका रह गया,  लेकिन पत्नी का वजन अधिक होने की वजह से गले में लगी रस्सी टूट गई वो वह नीचे गिर गई. जिसकी वजह से उसकी जान बच गई.

बदहवास हालत में वह अपने घर को जा रही थी, इसी बीच उसे दो पुलिसकर्मी मिले.पुलिसकर्मी ने सांता देवी के गले में बंधी रस्सी को फौरन खोला और इलाज के लिए एंबुलेंस को फोन किया. वहीं सांता ने इस दौरान पुलिस को घटना के बारे में बताया. वह पुलिसकर्मियों को घटना वाली जगह ले गई, जहां फंदे से लटके मान सिंह को पेड़ से नीचे उतारा गया, लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी.

वहीं इस पूरे मामले में अछनेरा के सीओ राजीव सिरोही ने बताया कि गृह कलेश के कारण पति-पत्नी ने यह कदम उठाया है. दोनों के चार बच्चे हैं जिनकी शादी हो चुकी है. सीओ ने बताया कि दोनों की आपस में बनती नहीं थी. इसी से परेशान होकर उन्होंने  जीवनलीला समाप्त करने का निर्णय लिया.


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें