यूपी : नोएडा में अज्ञात शख्स ने 4 साल की बच्ची से किया डिजिटल रेप, मुकदमा दर्ज, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस
सांकेतिक तस्वीर


नोएडा :  उत्तर प्रदेश के नोएडा जनपद में 4 साल की बच्ची से डिजिटल रेप का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है. घटना नोएडा के सेक्टर 37 के एक निजी स्कूल की है जहां 4 साल की बच्ची के साथ अज्ञात युवक ने डिजिटल रेप किया. इलाज के दौरान परिजनों को जब इस बात जानकारी हुई तो उन्होंने बुधवार को नोएडा के सेक्टर 39 में मुकदमा दर्ज करवाया है.

स्कूल में अज्ञात ने किया डिजिटल रेप
 मामले में नोएडा पुलिस आरोपी को पकड़ने लिए सीसीटीवी फुटेज का सहारा ले रही है. दरअसल, सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस आसानी से आरोपी तक पहुंच सकती है. वहीं नोएडा के सेक्टर 39 में रहने वाली पीड़िता की मां ने पुलिस शिकायत में बताया कि उसकी 4 साल की बेटी के साथ स्कूल में अज्ञात युवक ने डिजिटल रेप किया. स्कूल से आने के बाद बेटी ने मां से को पूरे शरीर में खुजली होने की बात बताई, इस पर मां ने उसके शरीर पर पाउडर लगा दिया। लेकिन उसके बाद जब उसे आराम नहीं मिला तो नजदीक के एक अस्पताल ले गए,  जहां डॉक्टर ने इलाज के दौरान बच्ची से बात की तो उसने स्कूल में अपने साथ हुए गलत हरकत की बात कबूल की.

पुलिस कर रही जांच
फिलहाल पुलिस ने मुकदमा दर्ज जांच शुरू कर दी है और अज्ञात को पकड़ने के लिए स्कूल में स्टाफ और टीचर से भी पूछताछ कर रही है. पुलिस स्कूल में लगे सभी सीसीटीवी फुटेज की भी जांच कर रही है और जल्द से जल्द आरोपी की गिरफ्तारी की बात कर रही है.

क्या होता है डिजिटल रेप?
दरअसल, जब कोई शख्स बिना सहमति के किसी महिला या बच्ची के प्राइवेट पार्ट्स को अपनी उंगलियों या अंगूठे से छे़ड़ता है, तो यह डिजिटल रेप की श्रेणी में आता है. डिजिटल रेप शब्द का प्रयोग विदेशों में ज्यादातर इस्तेमाल किया जाता है. हालांकि भारत में डिजिटल रेप के लिए कानून है.  

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें