मध्य प्रदेश : श्रद्धालुओं का हनुमान जी की मूर्ति के पलक झपकने का किया दावा, वीडियो वायरल
ओखलेश्वर धाम वाले हनुमान जी


मध्य प्रदेश :  मध्य प्रदेश में खरगोन जिले के बड़वाह के पास स्थित ओखला गांव में बने प्राचीन हनुमान मंदिर ओखलेश्वर धाम में रोहिणी नक्षत्र में चोला श्रृंगार के दौरान श्रद्धालु हनुमान जी की लगी मूर्ति के पलक झपकने का दावा कर रहे है. श्रद्धालु इसे चमत्कार मान रहे हैं और उनके पास हनुमान जी के पलक झपकने का वीडियो भी है जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

बता दें कि दर्शन करने आये कुछ श्रद्धालुओं इसका वीडियो भी बना लिया है. जो वायरल हो गया है. मंदिर के पुजारी इसे चमत्कार मान रहे हैं. इस बात की जानकारी होने के बाद मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ती ही जा रही है.


श्रद्धालुओं ने किया दावा
दर्शन करने आए श्रद्धालुओं ने बताया कि ऐतिहासिक ओखलेश्वर धाम हनुमान मंदिर में हर माह रोहणी नक्षत्र में 27वें दिन भगवान का चोला श्रृंगार होता है और हनुमानजी के पलक झपकने वाली घटना इसी इसी मंदिर की बताई जा रही है. हनुमान जी के इस मंदिर के बारे में बताया गया कि यहां  एक साल में कुल 13 बार चोला श्रृंगार किया जाता है. श्रृंगार के दौरान हजारों श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है. आस्था और अंधविश्वास के बीच दावा है कि कई श्रद्धालुओं ने हनुमान जी की मूर्ति की पलक झपकने का वीडियो अपने मोबाइल में कैद कर लिया है.

बता दें इससे पहले ओखलेश्वर धाम हनुमान जी के मंदिर में कई चमत्कार होने का दावा किया जा चुका हैं. इसका एक और उदाहरण अबकी खुद श्रद्धालुओं ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया है. इस मंदिर के बारे में कहा कि यहां दर्शन मात्र से ही हर मनोकामना पूरी हो जाती है. मंदिर के पुजारी गिरीश पुरोहित और श्रद्धालु इसे चमत्कार मान रहे हैं. गौरतलब है कि चोला श्रृंगार के दिन यहां श्रद्धालुओं जबरदस्त भीड़ होती और भंडारे का आयोजन किया जाता है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

एक्शन में चुनाव आयोग, मोदी और राहुल वाले बयान पर, कांग्रेस-BJP को भेजा नोटिस, इस तारीख तक मांगा जवाब

एक्शन में चुनाव आयोग, मोदी और राहुल वाले बयान पर, कांग्रेस-BJP को भेजा नोटिस, इस तारीख तक मांगा जवाब..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन मामले में चुनाव आयोग ... ...