इटावा : भारी बारिश से तीन जगहों पर गिरी दीवार, चार भाई-बहन समेत 7 की मौत
हादसे में मारे गए चार सगे भाई


इटावा : उत्तर प्रदेश में बीते कई दिनों से अलग-अलग जिलों में हो रही बारिश ने कहर बरपा रखा है. ताजा मामले में भारी बारिश के चलते इटावा जिले में तीन जगहों पर कच्ची दीवार गिरने से मासूम समेत सात लोगों की मौत हो गई है, जबकि  छह लोग घायल है. हादसे पर राज्य के मुख्यमंत्री ने गहरा दुख व्यक्त किया है. साथ ही दिवंगतों के परिजनों को चार लाख रुपये की राहत राशि प्रदान करने के निर्देश दिए हैं.

जानकारी के मुताबिक रातभर हुई मूसलाधार बारिश में थाना सिविल लाइन इलाके के चंद्रपुरा गांव में टीन शेड के नीचे सो रहे चार सगे भाई-बहनों की दीवार के नीचे दबने से मौत हो गईं. मृतकों में सिंकू (10), अभि (08), सोनू (07) और आरती (05) वर्ष शामिल है. दो साल पहले इन बच्चों के माता-पिता की मौत हो चुकी थी.

दूसरा हादसा थाना इकदिल क्षेत्रांर्गत कृपालपुर गांव में हुआ जहां दीवार गिरने से मलबे के नीचे दबकर दम्पति की मौत हो गई. इसी तरह थाना चकरनगर क्षेत्र के अंतर्गत अंदाबा गांव में दीवार के नीचे दबकर मजदूर जबर सिंह की दर्दनाक मौत हो गई है. पुलिस ने सभी मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय ने बताया कि बीती रात हुई मूसलाधार बारिश में अलग-अलग थाना क्षेत्र में हुई घटनाओं में चार सगे भाई बहन समेत सात लोगों की मौत हुई. वहीं हादसे में  छह लोग घायल हुए है. इसके अलावा भारी बारिश की आशंका के बीच जिले के सभी विद्यालयों को तीन दिन तक बंद रखने का आदेश दिया गया है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें