सदन से वॉकआउट पर बोले अखिलेश यादव, कहा-जनता से जुड़े मुद्दों पर बात नहीं करना चाहती है सरकार
सपा प्रमुख अखिलेश यादव


लखनऊ : सदन से वॉकआउट को लेकर बात करते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि ‘यह सरकार किसी की नहीं सुनती. सदन में जो सरकार का जवाब आना चाहिए, नहीं आ रहा. सरकार ने महंगाई, बेरोजगारी और नौकरी को लेकर क्या किया, अभी भी स्पष्ट नहीं है. सरकार का जो दावा था कि एक ट्रिलियन इकोनॉमी बनाएंगे उसका क्या हुआ? सरकार इन सभी सवालों के जवाब नहीं देना चाहती तो सदन में बैठकर क्या करें. मीडिया से बात करते हुए अखिलेश ने ये सब बातें कही है.

अखिलेश यादव ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में कुछ जिलों में सूखा है और कुछ जगहों पर बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. बाढ़ की वजह से बढ़ी संख्या में लोग परेशान हैं. किसानों के गन्ने का भुगतान नहीं हुआ है. सरकार राहत देने के इंतजाम नहीं कर पाई है। लंपी बीमारी से पशुओं की मौत हो रही है. डबल इंजन की सरकार रोजगार को उपलब्ध नहीं करा पा रही है. इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बढ़ी फीस के मामले को लेकर छात्र आंदोलन कर रहे हैं. ‘जब फीस 500 गुना बढ़ा दी जाएगी तो बच्चे कैसे पढ़ेंगे?’

महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सरकार क्या कर रही है. लखीमपुर जैसी घटना हो, हाथरस में पहले हो चुका है। मुरादाबाद की घटना हो, महिला अत्याचार नहीं रुक रहे हैं. कानून व्यवस्था प्रदेश को बर्बाद कर रही  है. सपा नेताओं को सरकार प्रताड़ित कर रही है. अखिलेश ने केन्द्र की अग्निवीर योजना पर सवाल उठाते हुए कहा कि इसमें लाखों छात्रों ने फार्म भरे हैं, लेकिन कितने लोगों को नौकरी मिल जाएगी, यह सरकार स्पष्ट नहीं कर रही है.

नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जनता से जुड़े मुद्दों को लेकर सदन और चलना चाहिए. इसको लेकर सभी विपक्षी दलों ने सदन की कार्यवाही का समय बढ़ाए जाने की मांग की, लेकिन ऐसा नहीं किया जा रहा है. इसलिए हमने सदन की कार्यवाही से बहिर्गमन किया है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें