केंद्र सरकार के PFI को बैन किये जाने पर अजमेर शरीफ दरगाह का आया रिएक्शन, कही ये बड़ी बात
अजमेर शरीफ दरगाह


नई दिल्ली : केंद्र सरकार के पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और उससे जुड़े 8 संगठनों पर आज प्रतिबंध लगा दिया गया है. इस फैसले को कई मुस्लिम धर्म गुरू सही ठहरा रहे हैं. इस बीच अजमेर दरगाह के आध्यात्मिक प्रमुख जैनुल आबेदीन अली खान ने भी पीएफआई और उससे जुड़े संगठनों पर बैन की कार्रवाई का स्वागत करते हुए इसे सही ठहराया है. उनका मानना है कि ये कार्रवाई आतंकवाद रोकने के लिए की गई है.

'हम सुरक्षित तो देश सुरक्षित'
खान ने कहा, 'देश सुरक्षित है तो हम सुरक्षित हैं, देश किसी भी संस्था या विचार से बड़ा है और अगर कोई इस देश, यहां की एकता और संप्रभुता या देश की शांति खराब करने की बात करता है, तो उसे इस देश में रहने का अधिकार नहीं है.' उन्होंने कहा कि पिछले कई दिनों से लगातार पीएफआई की राष्ट्र विरोधी गतिविधियों की खबरें आ रही हैं और इस पर लगाया गया बैन देश के हित में है. उन्होंने कहा, 'दो साल पहले मैंने खुद सरकार से पीएफआई पर बैन लगाने की मांग की थी.'

PFI के अलावा ये संगठन भी बैन
पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया
रिहैब इंडिया फाउंडेशन
कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया
ऑल इंडिया इमाम काउंसिल
NCHRO
नेशनल वीमेंस फ्रंट
जूनियर फ्रंट
एम्वायर इंडिया फाउंडेशन
रिहैब फाउंडेशन (केरल)

गौरतलब है कि 22 सितंबर को NIA और ED के अलावा अन्य एजेंसियों ने 15 राज्यों में PFI के सैकड़ों ठिकानों पर छापेमारी की थी. मंगलवार (27 सितंबर) को एक बार फिर NIA और ED 9 राज्यों में PFI के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की. छापेमारी के बाद सरकार को PFI के खिलाफ पुख्ता सबूत मिले, जिसके बाद गृह मंत्रालय ने PFI और उससे जुड़े 8 संगठनों पर देशभर में 5 साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया. 


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

किसान आंदोलन  का तीसरा दिन, 138 ट्रेनें रद्द, 170 का रूट डायवर्जन, जम्मू-कश्मीर की यात्रा के लिए हो रही मुश्किल

किसान आंदोलन का तीसरा दिन, 138 ट्रेनें रद्द, 170 का रूट डायवर्जन, जम्मू-कश्मीर की यात्रा के लिए हो रही मुश्किल ..

हरियाणा पुलिस की तरफ से गिरफ्तार किसानों की रिहाई की मांग को लेकर तीसरे दिन लगातार किसानों ... ...