राष्‍ट्रीय अधिवेशन में अखिलेश यादव को तीसरी बार चुना गया समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष
अखिलेश यादव लगातार तीसरी बार बने समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष


लखनऊ : अखिलेश यादव लगातार तीसरी बार समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है. पार्टी के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव ने सपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में अखिलेश यादव के निर्विरोध पार्टी अध्यक्ष चुने जाने का ऐलान किया. इस मौके पर पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं के अलावा अधिक संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे.

पहली बार जनवरी 2017 में अध्यक्ष बने थे अखिलेश
बता दें कि साल 2017 में  समाजवादी पार्टी में तत्कालीन कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव के गतिरोध के कारण पार्टी के झंडे और चुनाव निशान को लेकर अदालती लड़ाई जीतने के बाद अखिलेश ने आपात राष्‍ट्रीय अधिवेशन बुलाकर पहली बार पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव के स्‍थान पर पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया था.

2017 में दोबारा चुने गए थे पार्टी अध्यक्ष
इसके बाद अक्टूबर 2017 में आगरा में हुए विधिवत राष्‍ट्रीय अधिवेशन में अखिलेश यादव एक बार फिर सर्वसम्मति से पार्टी का अध्यक्ष चुना गया था. उस वक्त पार्टी के संविधान में बदलाव कर अध्यक्ष के कार्यकाल को तीन साल से बढ़ाकर पांच वर्ष कर दिया गया था.

दो चुनावों में हार के बाद सपा का पहला अधिवेशन
गौरतलब है समाजवादी पार्टी  का यह राष्‍ट्रीय अधिवेशन साल 2019 के लोकसभा चुनाव और 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी की लगातार चुनावी हार के बाद के आयोजित हो रहा है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें