यूपी : बृज लाल खाबरी होंगे यूपी कांग्रेस के नए अध्यक्ष, 6 प्रांतीय अध्यक्ष भी घोषित
यूपी कांग्रेस के नए अध्यक्ष बृज लाल खाबरी


लखनऊ : उत्तर प्रदेश कांग्रेस को नया अध्यक्ष मिल गया है. बुंदेलखंड के खांटी नेता बृज लाल खाबरी को प्रदेश अध्यक्ष घोषित किया गया है. खाबरी दलित समाज से आते हैं, खाबरी जालौन-गरौठा से सांसद भी रह चुके हैं. इसके साथ ही वह राज्यसभा सदस्य की भी जिम्मेदारी निभा चुके हैं. खाबरी को संगठन से काफी समय से जुड़े हैं और उनका अनुभव भी पुराना है. इससे पहले वह बसपा में पदाधिकारी रहे हैं. मौजूदा साम्य में खाबरी कांग्रेस में राष्ट्रीय सचिव के पद पर हैं.

बता दें कि कांग्रेस ने यूपी प्रदेश अध्यक्ष के अलावा 6 प्रांतीय अध्यक्ष भी घोषित किए हैं. इनमें नसीमुद्दीन सिद्दीकी, अजय राय, नकुल दुबे, वीरेंद्र चौधरी, योगेश दीक्षित, अनिल यादव (इटावा) का नाम शामिल है. कांग्रेस की नई टीम के बारे में महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने पत्र जारी किया है.

खाबरी ने यूपी 2022 का विधानसभा चुनाव भी लड़ा था. कांग्रेस ने उन्हें ललितपुर जिले की महरौनी (सुरक्षित) से मैदान में उतारा था. हालांकि, यहां खाबरी को हार का सामना करना पड़ा. उन्हें बीजेपी के मनोहर लाल पंथ (मन्नू) कोरी ने हराया था. मन्नू प्रदेश की योगी सरकार में दूसरी बार कैबिनेट मंत्री बने हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें