BCCI का ऐलान, जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर, करियर पर भी लग सकता है ग्रहण
जसप्रीत बुमराह


भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट लगने के कारण टी 20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं.  अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाली आईसीसी प्रतियोगिता से पहले बुमराह का इस तरह टीम से बाहर टीम इंडिया के लिए थोड़ा मुश्किल होने वाला है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की मेडिकल टीम ने जसप्रीत बुमराह की पूरी जांच के बाद ये पाया कि वह इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप नहीं खेल पाएंगे.

BCCI ने को  बुमराह के टी20 वर्ल्ड कप से किया बाहर
बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से औपचारिक तौर पर बाहर कर दिया है. बीसीसीआई जल्द ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान करेगा.

बुमराह चोट के कारण टी20 वर्ल्ड कप से हुए बाहर 
जसप्रीत बुमराह पीठ दर्द की गंभीर समस्या (स्ट्रेस फ्रैक्चर) से परेशान हैं और उन्हें महीनों तक टीम से बाहर रहना पड़ सकता है. कुछ इसी तरह की चोट एशिया कप 2018 के दौरान हार्दिक पांड्या को लगी थी और उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया था. हार्दिक पांड्या को उस चोट से उबरने में एक से दो साल लग गए थे. जसप्रीत बुमराह तीसरी बार स्ट्रेस फ्रैक्चर के शिकार हुए हैं.

जल्द खत्म हो सकता है करियर!
स्ट्रेस फ्रैक्चर जैसी समस्या जसप्रीत बुमराह का करियर भी खत्म कर सकती है. माना जाता है कि जसप्रीत बुमराह का बॉलिंग एक्शन उनके लिए बार-बार स्ट्रेस फ्रैक्चर की वजह बन रहा है. जसप्रीत बुमराह मौजूदा समय में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में भारत के लिए कारगार साबित हो रहे हैं. वह गेंदबाजी विभाग में भारत के सबसे बड़ी ताकत हैं. बुमराह का गेंदबाजी एक्‍शन उनके पैर और कमर के निचले हिस्से पर अधिक दबाव डालता है, जिससे चोटिल होने का खतरा अधिक बन जाता है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें