आगरा : अस्पताल में लगी आग, संचालक डॉक्टर समेत 3 की मौत
अस्पताल के बाहर जुटी भीड़


आगरा : यूपी के आगरा जिले में बुधवार को तड़के घनी आबादी वाले इलाके में स्थिति एक अस्पताल में आग लग जाने से  हड़कंप मच गया है. अस्पताल में इलाज करा रहे मरीजों को गंभीर हालत में बाहर निकालकर दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है. फायर ब्रिगेड और पुलिस की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई है. इस अग्निकांड में अस्पताल संचालक डॉ. राजन और उनकी बेटी और 14 साल के बेटे ऋषि की मौत हो गई.

जानकारी के मुताबिक आग शाहगंज क्षेत्र में जगनेर रोड स्थित आर मधुराज अस्पताल में लगी थी. आग लगने के कारणों का कुछ पता नहीं चल पाया. अस्पताल में भर्ती तीन मरीज, उनके तीमारदार और स्टाफ को स्थानीय लोगों की मदद कड़ी मशक्कत के बाद करीब एक घंटे बाद दमकलकर्मियों ने गंभीर हालत में अस्पताल से बाहर निकालकर एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया.

इस अस्पताल के संचालक डॉ. राजन और भवन स्वामी गोपीचंद हैं. इसमें भूमिगत तल में जनरल वार्ड, भूतल पर जनरल और प्राइवेट वार्ड है. दूसरी मंजिल पर गोपीचंद और डॉ. राजन का परिवार रहता है. सुबह करीब पांच बजे अचानक प्रथम तल पर आग लग गई. आग लगने के समय पर सात मरीज भर्ती थे और स्टाफ के पांच लोग थे. आग लगते ही आसपास के लोग वहां पहुंच गए. पानी डालकर आग बुझाने प्रयास शुरू कर दिए.  अंदर धुआं भर जाने के कारण लोग मरीजों को बाहर नहीं निकाल सके. पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई. करीब 40 मिनट बाद दमकलकर्मी पहुंचे. इसके बाद मरीजों को बाहर निकाला जा सका. इंस्पेक्टर शाहगंज जसवीर सिंह सिरोही ने बताया कि चार लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल से निकालकर निजी हास्पिटल में भर्ती कराया गया है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें