ट्विटर के अधिग्रहण सौदे को लेकर एलन मस्क ने एक बार फिर आगे बढ़ने के दिए संकेत
एलन मस्क


नई दिल्ली : कार निर्माता कंपनी टेस्ला और दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने कई महीने की कानूनी लड़ाई के बाद ट्विटर अधिग्रहण सौदे पर एक बार फिर आगे बढ़ने के संकेत दिए हैं। मस्क ने ट्विटर के अधिग्रहण के लिए एक बार फिर 44 अरब डॉलर का प्रस्ताव रखा है। उन्होंने ट्विटर खरीदने के लिए कानूनी लड़ाई भी खत्म करने की भी बात कही है। इस खबर के बाद कंपनी के शेयरों में तेजी देखने को मिली है।


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मस्क ने सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर के प्रति शेयर 54.20 डॉलर के भाव पर खरीदने की पेशकश की है। मस्क ने ट्विटर को पत्र भेजकर यह सौदा पूरा करने की मंशा जताई है। इस सौदे को शेयरधारकों की मंजूरी पहले से मिली हुई है। सौदे पर आगे बढ़ने की खबरों के बीच कंपनी का शेयर 23 फीसदी चढ़कर 52 प्रति डॉलर पर पहुंच गया।

एलन मस्क ने अमेरिकी शेयर बाजार नियामक को यह जानकारी देने के बाद ट्विटर ने भी इसकी पुष्टि की है कि उसे मस्क का लेटर मिला है। इस लेटर में उन्होंने 54.20 डॉलर प्रति शेयर के भाव से ट्वीटर  को खरीदने का ऑफर दिया है। हालांकि, मस्क ने लेटर में कुछ शर्तों का भी जिक्र किया है। इन शर्तों में उनके खिलाफ कोर्ट में मुकदमे में कार्रवाई रोकने की शर्त शामिल है।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक बिज़नेस की खबरें

महंगा होगा कर्ज, आरबीआई ने रेपो रेट में 0.35 फीसदी का किया इजाफा, शक्तिकांत दास ने प्रेस कॉन्फ्रेंस दी जानकारी

महंगा होगा कर्ज, आरबीआई ने रेपो रेट में 0.35 फीसदी का किया इजाफा, शक्तिकांत दास ने प्रेस कॉन्फ्रेंस दी जानकारी..

आरबीआई ने आर्थिक वृद्धि दर का अनुमान घटाकर 6.8 फीसदी किया, भारत दुनिया की सबसे तेजी गति ... ...