कर्नाटक : कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में राहुल के साथ शामिल हुई सोनिया गांधी, कर रही हैं पदयात्रा
कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुई सोनिया गांधी


नई दिल्ली : गुरुवार को कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ उनकी मां और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी भी शामिल हो गई हैं. कर्नाटक के मांड्या में राहुल गांधी के नेतृत्व में निकाली जा रही इस पदयात्रा में सोनिया गांधी ने भी हिस्सा लिया है. खबर है कि भारत जोड़ो यात्रा आज कर्नाटक पांडवपुरा से नागमंगला तालुक तक जाएगी.

गौरतलब है कि सोनिया गांधी भारत जोड़ो यात्रा में ऐसे वक्त में शामिल हुई हैं, जब पार्टी के नए अध्यक्ष को लेकर बवाल मचा है. फिलहाल कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर ने नामांकन दाखिल कर दिया है. इसके बाद अब 17 अक्टूबर को इसके लिए चुनाव होना है.  

लंबे समय बाद सोनिया ने दिखाई सक्रियता
गौरतलब है खराब स्वास्थ्य के कारण सोनिया पार्टी से थोड़ी दूरी बना ली थी, लेकिन आज लंबे समय बाद फिर से एक्टिव हो गई है और भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुई हैं. इतना ही नहीं स्वास्थ्य कारणों के चलते उन्होंने पिछले कई चुनावों में प्रचार तक नहीं किया था. कांग्रेस की जब भारत जोड़ो यात्रा शुरुआत हुई थी, तब सोनिया विदेश में अपना इलाज करा रही थी. इसी दौरान उनकी मां का निधन भी हो गया था. सोनिया के साथ प्रियंका और राहुल भी इटली गए थे.

4 अक्टूबर को कर्नाटक पहुंची थीं सोनिया
सोनिया गांधी 4 अक्टूबर को कर्नाटक पहुंची थीं. उन्होंने दशहरा पर एचडी कोट विधानसभा के बेगुर गांव में भीमाकाली मंदिर में पूजा-अर्चना की. जिसके बाद आज सोनिया मंड्या जिले में पदयात्रा में शामिल हुईं. कुछ देर तक वह इस यात्रा में शामिल होंगी.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

अलीगढ़ में विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी, कहा-आपने परिवारवाद की फैक्ट्री पर लगाया ताला,  इसलिए दोनों शहजादों को नहीं मिल रही चाबी

अलीगढ़ में विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी, कहा-आपने परिवारवाद की फैक्ट्री पर लगाया ताला, इसलिए दोनों शहजादों को नहीं मिल रही चाबी..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, पिछली बार जब मैं अलीगढ़ आया था, तब मैंने आप सबसे अनुरोध ... ...