हरियाणा के यमुनानगर में लोगों पर गिरा जलता रावण, बाल-बाल बचे लोग
लोगों पर गिरा जलता रावण


चंडीगढ़ : विजयदशमी (दहशरा) के मौके पर हरियाणा में जलता हुआ रावण लोगों पर गिर पड़ा है. इस हादसे में लोग बाल-बाल बच गए हैं. पुलिस के मुताबिक लोग रावण दहन वाली जगह पर जाने की कोशिश कर रहे थे, इसी बीच यह हादसा हो गया है. फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

मामले में यमुनानगर के पुलिस अधीक्षक मोहित हांडा ने बताया कि कुछ लोग जलते हुए रावण के पास जाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें पीछे धकेल दिया. यह पूछे जाने पर कि क्या पुतला किसी दर्शक पर गिरा, उन्होंने कहा कि फिलहाल ऐसा कुछ नहीं हुआ.


बता दें कि बुधवार को विजयादशमी पर बुधवार देर शाम रावत के पुतले का दहन किया गया। इसके साथ ही मेघनाथ और कुंभकरण के पुतले को भी आग के हवाले किया गया। इस दौरान मौके पर भारी संख्या में लोग मौजूद थे। अचानक से रावण का पुतला जलते हुए लोगों के ऊपर जा ग‍िरा.

घटना का वीडियो क्लिप वायरल
पुलिस अधीक्षक ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो क्लिप का जिक्र करते हुए कहा कि देखने में प्रतीत हो रहा है कि जलता हुआ रावण कुछ लोगों पर गिरा हो, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. उन्होंने कहा क‍ि हमने अस्पतालों में जांच की है और पुलिसकर्मी भी मौके पर मौजूद थे. किसी को कोई चोट नहीं आई.

रावण दहन देख रहे 61 लोगों की हुई थी मौत
गौरतलब साल 2018 में इसी तरह की एक घटना घटी थी. विजयादशमी के मौके पर पंजाब के अमृतसर में एक ट्रेन हादसे में 61 लोगों की मौत हो गई थी. दरअसल, रावण दहन देखने के लिए अमृतसर और मनावला के बीच फाटक नंबर 27 के पास  लोगों की भीड़ इकठ्ठा हो गई थी. इसी दौरान डीएमयू ट्रेन नंबर 74943 वहां से गुजर रही थी. रावण दहन के वक्त पटाखों की तेज आवाज के कारण ट्रेन का हॉर्न लोगों को नहीं सुनाई पड़ा. जिसकी वजह से यह हादसा हो गया था.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

अलीगढ़ में विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी, कहा-आपने परिवारवाद की फैक्ट्री पर लगाया ताला,  इसलिए दोनों शहजादों को नहीं मिल रही चाबी

अलीगढ़ में विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी, कहा-आपने परिवारवाद की फैक्ट्री पर लगाया ताला, इसलिए दोनों शहजादों को नहीं मिल रही चाबी..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, पिछली बार जब मैं अलीगढ़ आया था, तब मैंने आप सबसे अनुरोध ... ...