पहले वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 9 रनों से हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त
दक्षिण अफ्रीका के 250 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत ठीक नहीं रही.


लखनऊ : लखनऊ के अटल बिहारी इकाना स्टेडियम में खेले जा रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 9 रन से हरा दिया है. इस मैच में जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली है. इससे पहले बारिश के चलते मैच देरी से शुरू हुआ. जिसके चलते निर्धारित ओवरों में कटौती की गई और मुकाबला 40-40 ओवरों का तय हुआ.

दक्षिण अफ्रीका के 250 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत ठीक नहीं रही. टीम ने दोनों सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और शुभमन गिल का विकेट 6 ओवर में ही खो दिया. इसके बाद ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन ने पारी को संभालने की कोशिश की. लेकिन वह भी ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं सके.

हालांकि दोनों ने काफी धीमी बल्लेबाजी की और आखिर में 12 ओवर में मात्र 43 रन जोड़कर दोनों बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. भारत की जीत की उम्मीद बनकर पिच पर उतरे श्रेयश अय्यर ने संजू सैमसन के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की. इस दौरान अय्यर ने अपना पचासा भी पूरा किया लेकिन अर्धशतक के बाद वो जल्द ही आउट हो गए.

इसके बाद सैमसन ने शार्दुल ठाकुर के साथ मिलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने की कोशिश की लेकिन आखिर में 9 रन से टीम हार गई. सैमसन 86 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि शार्दुल ने 33 रन की अहम पारी खेली। मेहमान टीम के लिए नगिदी ने तीन और रबाडा ने दो विकेट हासिल किए, जबकि वेन पार्नेल, केशव महाराज और तबरेज शम्सी को एक-एक विकेट मिला.

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम ने निर्धारित 40 ओवर चार विकेट खोकर 249 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका के लिए डेविड मिलर ने 63 गेंद पर 75 रन और हेनरिक क्लासेन ने 65 गेंद पर 74 रन की पारी खेली. भारत की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने दो विकेट झटके, जबकि रवि विश्नोई और कुलदीप यादव को एक-एक विकेट मिला.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें