बहराइच : बारावफात के जुलूस के दौरान हादसा, हाईटेंशन तार की चपेट में आने से 5 की मौत
हाईटेंशन तार की चपेट में आया युवक


बहराइच : उत्तर प्रदेश के बहराइच के कोतवाली नानपारा इलाके के माशू नगर गांव में बारावफात का जुलूस निकलने के दौरान हाईटेंशन तार की चपेट में आकर तीन बच्चों समेत पांच लोगों की मौके पर मौत हो गई. चार लोग लोग गंभीर रूप से झुलस गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की सूचना पर डीएम व एसपी मौके पर पहुंचे.

घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है और जुलूस के दौरान हुई जनहानि पर गहरा दुख प्रकट किया है. उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है. इसके साथ ही जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं.

जानकारी के मुताबिक घायलों में एक की हालत नाजुक बनी हुई जिसे लखनऊ के मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है. बताया जा रहा है कि बारावफात का जुलूस गांव से निकल रहा था, जिसमें सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल थे. जुलूस में आगे चल रहे डीजे पर गांव के बाहर निकलते ही हाईटेंशन तार में डंडा छू गया.  जिसकी वजह से करंट उतर आया और यह हादसा  हो गया. हादसे में गांव के 24 वर्षीय अशरफ अली, 08 वर्षीय अशफाक, 18 वर्षीय इलियास व 14 वर्षीय शफीक निवासी चौरीकुटिया की मौके पर झुलस कर मौत हो गई.

पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने बताया कि इस हादसे 5 के मौत की अब तक पुष्टि हो चुकी है. ग्रामीण किसी का भी पोस्टमॉर्टम नहीं कराना चाहते. गांव वालों को समझाने के लिए क्षेत्राधिकारी भी मौके पर पहुंचे थे.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें