दिवाली गिफ्ट : दिल्ली में 24 घंटे खुले रहेंगे रेस्टोरेंट्स, होटल समेत 314 प्रतिष्ठान, एलजी ने दी मंजूरी
File Photo


नई दिल्ली : एलजी वीके सक्सेना ने दिल्ली की नाइट लाइफ को बढ़ावा देने के लिए अगले सप्ताह से 300 से ज्यादा प्रतिष्ठानों को 24 घंटे खोलने के लिए मंजूरी दे दी है. इस दौरान आप ऑनलाइन शॉपिंग और डिलीवरी की दुकानों, होटल, रेस्तरां और परिवहन सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं. गौरतलब है कि इनमें से कई प्रतिष्ठान 2016 से लंबित थे. एलजी ने निर्देश दिया है कि इस आशय की अधिसूचना सात दिनों के भीतर जारी की जाए.

प्रस्ताव को मंजूरी देते हुए एलजी ने फर्मों द्वारा किए गए आवेदनों के निपटान में श्रम विभाग की ओर से की गई अत्यधिक देरी का मुद्दा गंभीरता से उठाया. एलजी ने आदेश दिया है कि दिल्ली में निवेशक और व्यापार के अनुकूल माहौल को बढ़ावा देने के लिए इस तरह के आवेदनों को एक सख्त समय सीमा के भीतर निपटाया जाए.

एलजी ने कहा अगले सप्ताह से 300 से अधिक प्रतिष्ठान राष्ट्रीय राजधानी में चौबीसों घंटे काम कर सकेंगे. बता दें पिछले 5 वर्षों में दिल्ली सरकार द्वारा और साथ ही डीडीए मास्टर प्लान में भी "24×7 दिल्ली" की वकालत की गई है.

'नाइट लाइफ को बढ़ावा मिलेगा'
एक अधिकारी ने कहा, 'दिल्ली दुकान और स्थापना अधिनियम, 1954 की धारा 14, 15 और 16 के तहत छूट प्रदान करने के फैसले से रोजगार सृजन को बढ़ावा देने और एक सकारात्मक और अनुकूल कारोबारी माहौल को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है जो आर्थिक विकास के लिए एक शर्त है. यह निर्णय शहर में बहुप्रतीक्षित 'नाइट लाइफ' को भी बढ़ावा देगा.' 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक बिज़नेस की खबरें