मुलायम की कैसी है तबीयत, अस्पताल ने जारी किया हेल्थ अपडेट
मुलायम सिंह यादव (File Photo)


नई दिल्ली : गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव की तबीयत रविवार को भी नाजुक बनी हुई है और जीवन रक्षक दवाओं पर हैं. हॉस्पिटल के चिकित्सा निदेशक डॉ संजीव गुप्ता ने कहा, ‘विशेषज्ञों की एक व्यापक टीम मुलायम का आईसीयू में इलाज कर रहे हैं और उन पर नजर बनाए हुए हैं. इससे पहले बीते एक दिन पहले शनिवार को अस्पताल की ओर से जारी हेल्थ बुलिटेन में सपा संस्थापक की हालत गंभीर बताई गई थी.

बता दें कि मुलायम का हाल जानने के लिए नेताओं और समर्थकों का अस्पताल पहुंचने का सिलसिला जारी है. गौरतलब है कि उनके स्वास्थ्य को लेकर हर कोई चिंतित है. इतना ही नहीं शनिवार को अस्पताल में नेताओं और कार्यकर्ताओं को रोते हुए देखा गया था. यूपी के कई जिलों में उनके जल्द स्वस्थ्य होने के लिए कार्यकर्ता और नेता हवन-पूजन कर रहे हैं. 

अस्पताल  में लगा नेताओं का तांता
इससे पहले कल (शनिवार) को विधायक पल्लवी पटेल और उनकी माता कृष्णा पटेल मुलामय सिंह यादव का हालचाल जानने पहुंचीं. इससे पहले शुक्रवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के अलावा अमेठी के गौरीगंज से विधायक राकेश प्रताप सिंह, बीजेपी सांसद राम कृपाल यादव,  कांग्रेस पार्टी के पूर्व सांसद और केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय , उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना मेदांता अस्पताल पहुंचे और मुलायम सिंह यादव का हाल जाना. गौरतलब है कि 82 वर्षीय मुलायम सिंह यादव को पिछले रविवार को निम्न रक्तचाप और सांस लेने में तकलीफ की समस्या गंभीर होने पर भर्ती कराया गया था.

पीएम मोदी और सीएम योगी ने की अखिलेश से बात
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अखिलेश यादव से फोन पर बात कर मुलायम का हालचाल जाना है. सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी ने अखिलेश यादव को आश्वासन दिया कि वह हर संभव मदद और सहायता उपलब्ध कराने के लिए तैयार हैं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें