मुलायम सिंह के निधन सीएम योगी ने जताया दुख, यूपी में तीन दिन का राजकीय शोक
मुलायम सिंह और सीएम योगी आदित्यनाथ (File Photo)


लखनऊ  : उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का  82 साल की उम्र में निधन हो गया है. गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में 22 अगस्त को सांस लेने में तकलीफ और लो ब्लड प्रेशर की शिकायत के बाद उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन पर उत्तर प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक का ऐलान किया गया है.

ब्बता दें कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को मुलायम के निधन पर शोक जताते हुए इसकी घोषणा की. उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा. मुलायम के निधन पर पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, पीएम  मोदी ने गहरा दुख जताया  है.

 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलायम सिंह के पुत्र पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनके भाई रामगोपाल यादव से फोन पर बात कर संवेदना व्यक्त की है. योगी ने कहा है कि मुलायम सिंह यादव का निधन अत्यंत दुखदायी है. उनके निधन से समाजवाद के प्रमुख स्तंभ एवं संघर्षशील युग का अंत हो गया। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे. मुख्यमंत्री ने शोकाकुल परिजनों एवं समर्थकों के प्रति संवेदना जताई है.

जुलाई में पत्नी साधना गुप्ता का हुआ था निधन
इससे पहले जुलाई 2022 में  मुलायम की पत्नी साधना गुप्ता का भी निधन हो गया था. फेफड़ों में संक्रमण के चलते उनका गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. जहां उन्होंने अंतिम सांस ली. बता दें कि साधना मुलायम सिंह की दूसरी पत्नी थीं. उनकी पहली पत्नी मालती देवी का 2003 में निधन हो गया था. मालती देवी अखिलेश यादव की मां थीं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें