यूपी : यूपी में बारिश के आसार नहीं, दिल्ली में छाई धुंध, इन राज्यों में आज भी बारिश के आसार
File Photo


नई दिल्ली : भारत के कई राज्यों में लगातार हो रही बारिश के बाद अब मौसम साफ हो गया है. दरअसल, पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश के बाद यूपी के कई शहरों में बाढ़ जैसी स्थिति हो गई है. फिलहाल शुक्रवार (14 अक्टूबर) को प्रदेश के ज्यादातर जनपदों में मौसम साफ रहेगा.

दिल्ली में मौसम की स्थिति
दिल्ली में बारिश नहीं होगी, लेकिन यहां  धूप के भी निकलने के आसार नहीं  दिख रहे हैं और आसमान में बादल छाए रहने की उम्मीद है. आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान 19 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है. वहीं, दिल्ली में आज आसमान साफ रहने का अनुमान है. हालांकि सुबह से ही दिल्ली में धुंध छाई हुई और कई इलाकों में AQI खराब श्रेणी में दर्ज की गई है.

यूपी के मौसम का हाल
राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 22 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. ऐसे में साफ है कि लखनऊ में आज मौसम साफ रहने के आसार हैं. वहीं, गाजियाबाद में भी आज बारिश नहीं होगी. 1 यहां न्यूनतम तापमान 22 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. इसके अलावा प्रयागराज में भारी बारिश से गंगा, यमुना नदियों का जलस्तर बढ़ गया है, जिससे जिले के निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं.

इन राज्यों में बारिश के आसार
स्काईमेट वेदर एजेंसी के मुताबिक गले 24 घंटों के दौरान, ओडिशा, दक्षिण छत्तीसगढ़, तेलंगाना, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के दक्षिणी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. असम लक्षद्वीप, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, कोंकण और गोवा और शेष छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. सिक्किम और विदर्भ में हल्की बारिश संभव है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें