ट्यूशन टीचर दुष्कर्म मामले में लापरवाह चौकी प्रभारी पर गिरी गाज, तीन थानेदारों को नोटिस
File Photo


लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ट्यूशन टीचर से सामूहिक दुष्कर्म की घटना सामने आई थी। इस मामले में सोमवार को पुलिस कमिश्नरेट ने कार्रवाई करते हुए हुसड़िया चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया है। साथ ही घटना में लापरवाही बरतने वाले तीन थाना प्रभारियों को नोटिस दी गई है।

हुसैनगंज इलाके की रहने वाली ट्यूशन टीचर से रविवार शाम को ऑटो सवार युवकों ने प्लासियो मॉल के पीछे झाड़ियों में ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म किया था। बाद में उसे आरोपित हुसड़िया चौराहे पर फेंककर फरार हो गए थे। परिवार के साथ जब वह रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंची तो कई घंटों तक उसे इस थाने से उस थाने तो उस थाने से इस थाना की घटना बताकर दौड़ाया जाता रहा। मामला जब सोशल मीडिया में वायरल हुआ तो अधिकारियों ने इसे संज्ञान में लिया और विभूतिखंड थाना में रिपोर्ट दर्ज की गई।

इस मामले में पूर्वी क्षेत्र की पुलिस उपायुक्त प्राची सिंह ने संज्ञान में लेने के बाद हुसड़िया चौकी प्रभारी हुसैन अब्बास को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। उन्होंने गोमतीनगर थाना, विभूतिखंड और सुशांत गोल्फ सिटी थाना के प्रभारियों से नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा है। जानकारी के बावजूद लापरवाही करने को लेकर यह नोटिस जारी हुआ है। सही कारण न मिलने पर इन सभी के खिलाफ भी कार्रवाई अमल में लायी जा सकती है।

उन्होंने बताया कि पीड़ित परिवार से उनकी मुलाकात हुई है। युवती के सिर पर गहरी चोट होने के कारण उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। मामले में एफआइआर दर्ज कर आरोपितों की तलाश में पुलिस की टीमें लगा दी गई हैं, जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें