आईसीसी टी-20 विश्व कप : अभ्यास मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से हराया, राहुल और सूर्य कुमार चमके
भारत ने जीता अभ्यास मैच


ब्रिसबेन: आईसीसी टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ से पहले मैच से पूर्व भारत ने अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से हरा दिया। मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 186 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 180 रनों पर सिमट गई। वहीं, टीम इंडिया के केएल राहुल और कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए।

187 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को मिचेल मॉर्श और कप्तान एरोन फिंच ने तेज शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 5.3 ओवर में 41 रन जोड़े। भुवनेश्वर कुमार ने मॉर्श को बोल्ड कर यह साझेदारी तोड़ी। मॉर्श ने 18 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्के की बदौलत 35 रन बनाए। मॉर्श के बाद बल्लेबाजी करने आए स्टीव स्मिथ ने कुछ खास नहीं किया और 11 रन बनाकर युजवेंद्र चहल की गेंद पर बोल्ड हो गए। हालांकि एक तरफ से फिंच ने आक्रमण जारी रखा और अपना अर्धशतक पूरा किया। 16वें ओवर में ग्लेन मैक्सवेल 23 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार का दूसरा शिकार बनें। मार्कस स्टॉइनिस कुछ खास नहीं कर सके और केवल 7 रन बनाकर चलते बने।19वें ओवर में हर्षल पटेल ने फिंच को आउट कर भारत को बड़ी सफलता दिलाई। फिंच ने 54 गेंदों में 7 चौकों और तीन छक्कों की बदौलत 76 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया को आखिरी ओवर में 11 रनों की जरूरत थी और मोहम्मद शमी ने इस आखिरी ओवर में केवल चार रन देकर तीन विकेट झटके और भारत को 6 रनों से जीत दिला दी। भारत के लिए मोहम्मद शमी ने 3, भुवनेश्वर कुमार ने 2, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल ने 1-1 विकेट लिया।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। भारत ने केएल राहुल (57) और सूर्यकुमार यादव (50) के बेहतरीन अर्धशतकों की बदौलत 20 ओवर में 7 विकेट पर 186 रन बनाए। इन दोनों के अलावा दिनेश कार्तिक ने 20, विराट कोहली ने 19 और रोहित शर्मा ने 15 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से केन रिचर्डसन ने 4, मिशेल स्टॉर्क, ग्लेन मैक्सवेल और एश्टन एगर ने 1-1 विकेट लिया।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें

इमरान खान का दावा,पत्नी बुशरा बीबी के खाने में मिलाया गया टॉयलेट क्लीनर, इसलिए बिगड़ी तबियत

इमरान खान का दावा,पत्नी बुशरा बीबी के खाने में मिलाया गया टॉयलेट क्लीनर, इसलिए बिगड़ी तबियत..

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि उनकी पत्नी बुशरा बीबी को ... ...