कानपुर में चौकी से चोरों ने पार किया पिस्टल और 10 कारतूस, सोते रहे चौकी इंचार्ज, निलंबित
मौके पर पहुंचे अधिकारी


कानपुर : पुलिस वाले जब अपने सामान की हिफाजत नहीं कर पा रहे हैं तो वह दूसरे को सुरक्षा क्या देंगे?  दरअसल कानपुर जिले में बेखौफ चोरों ने एक चौकी को निशाना बनाते हुए चौकी इंचार्ज की सरकारी पिस्टल और 10 कारतूस लेकर फरार हो गये. चोरी की इस घटना के बाद अफसरों में खलबली मच गई है. इस घटना के बाद चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया गया. मौके पर फॉरेंसिक और डॉग स्क्वॉयड की टीम ने मौजूद है.

जानकारी के मुताबिक ये मामला बिधनू थाना क्षेत्र के न्यू आजाद नगर पुलिस चौकी में देर रात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दे दिया. यही नहीं शातिर चोरों को यह भी पता था कि चौकी इंचार्ज सुधाकर पाण्डेय सो रहे हैं और उनकी सरकारी पिस्टल बक्से में रखी हुई है. चोरों ने बक्से को उठाया और रफूचक्कर हो गये और ड्यूटी में तैनात चौकी इंचार्ज से लेकर सिपाही सोते रह गये.

सुबह उठते ही चौकी इंचार्ज को बक्सा नहीं दिखा तो और ड्यूटी में तैनात सिपाहियों में हड़कंप मच गया. कुछ देर तक अपने स्तर पर चौकी इंचार्ज और सिपाहियों ने खोजबीन की, लेकिन किसी प्रकार की जानकारी नहीं हो सकी. सरकारी पिस्टल की चोरी पर आखिरकार चौकी इंचार्ज ने आलाधिकारियों को चोरी की घटना की जानकारी दी.

पुलिस चौकी में चोरी की घटना की जानकारी पर आईजी प्रशांत कुमार और एसपी आउटर तेज स्वरुप सिंह से कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना की जांच पड़ताल की. फॉरेंसिक और डॉग स्क्वॉयड की टीम ने साक्ष्य एकत्र किये।

पुलिस अधीक्षक आउटर तेज स्वरुप सिंह ने गुरुवार को बताया कि बिधनू थाना की न्यू आजाद नगर पुलिस चौकी में चोरी की घटना घटी है. चोरों ने चौकी इंचार्ज सुधाकर पाण्डेय का बक्सा चुरा ले गये. बक्से में चौकी इंचार्ज की सरकारी पिस्टल और 10 कारतूस थे, कुछ कपड़े भी थे जिन्हें चोरों ने जला दिया और कुछ दूरी पर बक्सा छोड़कर भाग गए.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें