उप निरीक्षक समेत तीन निलंबित, वाहन चालक से रिश्वत मांगने के आरोप की गई कार्रवाई
File Photo


वाहन चालक से रिश्वत मांगने के आरोप में उप निरीक्षक समेत तीन निलंबित
लखनऊ : सयुंक्त पुलिस आयुक्त कानून एवं (व्यवस्था) पीयूष मोर्डिया के निर्देश के बाद उपनिरीक्षक सहित तीन पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। आरोप है कि यह लोग एक वाहन चालक से रिश्वत मांग रहे थे जिसके तहत यह कार्रवाई की गई है।

मोर्डिया के मुताबिक, वह शनिवार को अपने जनसम्पर्क अधिकारी निरीक्षक ओमकार यादव के साथ किसी कार्य के सिलसिले में अहिमामऊ के रास्ते से कहीं जा रहे थे। तभी अहिमामऊ अंडरपास के पास देखा कि एक वाहन खड़ा हुआ है और उसमें कुछ लोग बैठे हैं। जबकि वाहन का चालक नहीं था। 

उस वाहन की वजह से जाम की समस्या उत्पन्न हो रही थी। यात्रियों से पूछने पर वह अंडरपास के पास बना यातायात पुलिस बूथ के पास पहुंचकर उन्होंने जानकारी की तो पता चला कि वाहन चालक से रिश्वत मांगी जा रही है। पूछताछ पर चालक ने बताया कि उसका नाम सांबले अजय है और वह मूलरूप से तेलांगना का रहने वाला है। चालक अजय ने संयुक्त पुलिस आयुक्त को बताया कि उसके वाहन को रोककर पुलिस कर्मियों द्वारा रिश्वत मांगा गया है। न देने पर वाहन सीज करने की धमकी दी जा रही है।

इस पर सयुंक्त पुलिस आयुक्त ने पुलिस उपायुक्त यातायात को तत्काल कार्रवाई कर जांच करने को निर्देश दिए। इसके बाद यातायात पुलिस उपायुक्त ने यातायात उपनिरीक्षक राजू भास्कर, सिपाही धर्मेन्द्र सिंह और अंकुर को निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें