एमसीडी चुनाव : आज नामांकन का अंतिम दिन, 68 केंद्रों पर पर्चा  भर सकते हैं प्रत्याशी
दिल्ली नगर निगम चुनाव


नई दिल्ली : दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन है। दो दिनों की छुट्टी के बाद सोमवार को दिल्ली के अलग-अलग जगहों पर बनाए गए 68 नामांकन केंद्रों पर निगम चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी नामांकन करने पहुंच रहे हैं। उनके साथ समर्थकों का भी हुजूम है।

नगर निगम चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस तीनों ही प्रमुख दलों ने 250 निगम वार्डों के लिए अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। तीनों ही पार्टियों के प्रत्याशी आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इसके अलावा अन्य निर्दलीय और दूसरी पार्टियों के उम्मीदवार भी आज ही पर्चा दाखिल करेंगे। उम्मीद की जा रही है कि नामांकन के अंतिम दिन 1000 से अधिक प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने के लिए नामांकन केंद्रों पर पहुंच सकते हैं। 

सभी नामांकन केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम दिल्ली पुलिस की तरफ से किए गए हैं। राज्य निर्वाचन आयोग ने भी सभी रिटर्निंग अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने केंद्रों पर पहले से सभी जरूरी इंतजाम और तैयारियां कर कर रखें, ताकि प्रत्याशियों को नामांकन दाखिल करने में किसी प्रकार की दिक्कत ना हो और वह समय पर निर्भर नामांकन दाखिल कर सकें। नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शाम पांच बजे तक ही क्यों ना चलती रहे, लेकिन प्रत्याशियों को हर हाल में दोपहर तीन बजे तक रिटर्निंग ऑफिसर के दफ्तर में प्रवेश करना होगा।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

अलीगढ़ में विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी, कहा-आपने परिवारवाद की फैक्ट्री पर लगाया ताला,  इसलिए दोनों शहजादों को नहीं मिल रही चाबी

अलीगढ़ में विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी, कहा-आपने परिवारवाद की फैक्ट्री पर लगाया ताला, इसलिए दोनों शहजादों को नहीं मिल रही चाबी..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, पिछली बार जब मैं अलीगढ़ आया था, तब मैंने आप सबसे अनुरोध ... ...