बुन्देलखण्ड में बोले सीएम योगी कहा-माफियाओं से मुक्त हुआ बुन्देलखण्ड
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ


झांसी : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को झांसी में विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया. इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि बुन्देलखण्ड माफियाओं से मुक्त हुआ है. आज बुन्देलखण्ड विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है.

उन्होंने कहा कि बुन्देखण्ड कभी अराजकता व प्राकृतिक संसाधनों पर लूट के लिए जाना जाता था. प्राकृतिक संसाधनों से युक्त होने के बावजूद बुन्देलखण्ड की खराब तस्वीर देश के सामने पेश की जाती थी. मुख्यमंत्री ने झांसी की 328 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास के बाद प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बुन्देलखण्ड जल के लिए तरसता था. भारत सरकार के जल जीवन मिशन योजना के माध्यम से हम बुन्देलखण्ड के हर गांव व हर घर में जल पहुंचाने के नजदीक पहुंच गये हैं. शुद्ध पेयजल की आपूर्ति से बीमारियों से भी निजात मिलेगी. बहन-बेटियों को जल लेने के लिए घर से बाहर नहीं जाना पड़ेगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि बुन्देलखण्ड माफियाओं से मुक्त हुआ है. वर्ष 2017 से पहले माफिया गरीबों व व्यापारियों के लिए संकट बने हुए थे. माफिया गरीबों की संपत्ति पर कब्जा कर लेते थे व्यापारियों की संपत्ति हड़प लेते थे. किसी माफिया ने अगर किसी गरीब या सरकारी जमीन को कब्जा किया होगा अगर अब तक खाली नहीं हुआ है तो वह खाली कराई जाएगी.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें