एशिया कप में हिस्सा लेने के लिए अगर भारत नहीं आया पाकिस्तान तो वह 2023 में नहीं लेगा हिस्सा : पीसीबी अध्यक्ष
रमीज राजा


इस्लामाबाद : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा है कि अगर भारत अगले साल पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप हिस्सा नहीं लेगा तो पाकिस्तान 2023 में होने वाले एकदिनी विश्व कप में हिस्सा नहीं लेगा. इससे पहले अक्टूबर में, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस आयोजन के लिए टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने की अटकलों को पूरी तरह से खारिज कर दिया और कहा कि एशिया कप एक तटस्थ स्थान पर आयोजित किया जाएगा.

राजा ने कहा कि बीसीसीआई के रुख को देखते हुए एक आक्रामक दृष्टिकोण अपनाया जाएगा. रमीज ने पाकिस्तानी मीडिया से बातचीत में कहा, "हमारी स्थिति स्पष्ट है कि अगर वे (भारतीय टीम) आते हैं तो हम विश्व कप में जाएंगे, अगर वे नहीं आते हैं तो उन्हें ऐसा करने दें. उन्हें पाकिस्तान के बिना खेलने दें. पाकिस्तान भारत में अगले साल होने वाले विश्व कप में भाग नहीं लेगा. हम आक्रामक रुख अपनाएं, हमारी टीम प्रदर्शन कर रही है, हमने दुनिया की सबसे बड़ी व्यवसाय करने वाली क्रिकेट टीम को हराया है, हम टी 20 विश्व कप के फाइनल में खेले हैं."

उन्होंने कहा, "मैंने हमेशा कहा है कि हमें पाकिस्तान क्रिकेट की अर्थव्यवस्था में सुधार करना है और यह तभी होगा जब हमारी टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी, हमने इसे 2021 टी 20 विश्व कप में किया है. हमने भारत को हराया है, एशिया कप में भी हम भारत से जीते हैं. टीम ने एक साल में दो बार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था के बोर्ड को हराया है."

एक तटस्थ स्थान पर एशिया कप आयोजित करने के शाह के बयान के बाद, पीसीबी ने एक बयान जारी कर कहा, "इस तरह के बयानों के समग्र प्रभाव में एशियाई और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट समुदायों को विभाजित करने की क्षमता है और आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तान की भारत यात्रा को प्रभावित कर सकता है."


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें