यूक्रेन पर रूस ने  दागे एक साथ 54 गोले, खेरसान शहर को भी बनाया निशाना
File Photo


कीव :  रूसी सेना की यूक्रेन के खिलाफ करवाई जारी है पूर्वी और दक्षिण के कई इलाकों में रूस न अंधाधुंध गोलीबारी की. इसके अलावा इसी माह खाली किए गए खेरसान शहर में भी कई हमले हुए हैं. खेरसान के गवर्नर यारोस्लाव यानुशेविक ने रविवार को कहा कि रूसी सेना ने क्षेत्र में 54 बार गोलाबारी की, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक बच्चा सहित दो लोग घायल हो गए.

एक रिपोर्ट के अनुसार, यानुशेविक ने कहा कि रूस ने आम लोगों को निशाना बनाया. इमारतों, शिपयार्ड, गैस पाइपलाइनों पर गोलाबारी की गई. उन्होंने रूस पर आतंकी हथकंडे अपनाने के आरोप लगाए. रिपोर्ट में कहा गया है कि खेरसान में आवासीय भवन, एक गैरेज और एक शैक्षणिक संस्थान को भी नुकसान पहुंचा है, जबकि आसपास के आठ गांवों में आग लग गई. गोलाबारी के खतरे के कारण लोग अपने घरों को खाली कर रहे हैं.

अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा कि वाशिंगटन हमेशा की तरह यूक्रेन के साथ खड़ा रहेगा. उन्होंने कहा कि रूस जानबूझकर यूक्रेन के रिहायशी इलाकों पर हमला कर रहा है, जिससे मासूम लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ रही है. वहीं, रूस ने यूक्रेन का साथ देने को लेकर अमेरिका और पश्चिमी देशों पर निशाना साधा है. उसका कहना है कि यूक्रेन के सहयोगी अमेरिका और पश्चिमी देशों को इसकी भारी कीमत चुकानी होगी.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें

इजरायल ने किया ईरान के न्‍यूक्लियर प्‍लांट पर हमला, तेहरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड

इजरायल ने किया ईरान के न्‍यूक्लियर प्‍लांट पर हमला, तेहरान जाने वाली सभी फ्लाइट्स सस्पेंड..

सीरिया की राजधानी दमिश्‍क में ईरानी दूतावास पर एयर स्ट्राइक के बाद पश्चिम एशिया में हालात लगातार ... ...