यूपी : फिरोजाबाद में मकान में लगी भीषण आग, झुलसकर एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत
फिरोजाबाद में एक मकान में लगी आग


फिरोजाबाद : यूपी के फिरोजाबाद जिले के थाना जसराना क्षेत्र के पाढ़म में मंगलवार देर रात एक मकान में भीषण आग लग जाने से छह लोगों की मौत हो गई. वहीं इस घटना में 3 लोगों को सकुशल बचा लिया गया है. हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख व्यक्त किया है. साथ ही मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है.


बता दें कि थाना जसराना क्षेत्र के पाढ़म में रमन प्रकाश राजपूत का तीन मंजिला मकान है. जिसमें वे राजपूत इलेक्ट्रिकल्स, राजपूत ज्वेलर्स एवं राजपूत फर्नीचर के नाम से अपने बेटों मनोज और नितिन के साथ व्यवसाय करते हैं. बताया जाता है कि मंगलवार की रात अचानक शॉर्ट सर्किट से उनके मकान में आग लग गई. जिस वक्त ये हादसा हुआ घर में बड़ा बीटा मनोज, उनकी पत्नी और उनके 3 बच्चे, वहीं छोटे बेटे नितिन की पत्नी और उनकी 6 माह की बच्ची मौजूद थी.

बताया जा रहा है कि आग लगने के बाद घर से सिर्फ रमन प्रकाश और उनका छोटा बेटा नितिन ही बाहर निकल सका, जबकि अन्य सभी परिजन आग में ही फंसे रह गए. आग लगने से कस्बे में हड़कंप मच गया. दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गए. जानकारी मिलने पर डीएम रवि रंजन, एसएसपी आशीष तिवारी, एसपी देहात रणविजय सिंह, एसडीएम पारसनाथ मौर्य, सीओ अनिवेश कुमार पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और आग को बुझाने का प्रयास शुरू कर दिए। करीब ढाई घंटे रेस्क्यू चला.

जिलाधिकारी रवि रंजन ने बताया कि कस्बा पाढ़म में एक मकान में आग लगने की घटना हुई. जिसमें एक ही परिवार के 9 लोग फंसे हुए थे. जिनमें से 3 लोगों को बचा लिया गया लेकिन 6 लोगों की झुलसने से मौत हो गई. मृतकों में 3 बच्चे भी शामिल हैं. हादसे पर बात करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने बताया कि करीब ढाई घंटे रेस्क्यू चला.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें