बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन की सह-संस्थापक मेलिंडा गेट्स ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने से की शिष्टाचार भेंट
मिलिंडा गेट्स और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ


लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बुधवार को उनके सरकारी आवास पर बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन की सह-संस्थापक मिलिंडा गेट्स ने शिष्टाचार भेंट की. उत्तर प्रदेश आगमन पर मुख्यमंत्री योगी ने मिलिंडा गेट्स एवं उनके सहयोगियों का अभिनन्दन किया. विशेष मुलाक़ात में मिलिंडा गेट्स ने उत्तर प्रदेश सरकार के साथ स्वास्थ्य, शिक्षा, पोषण एवं कृषि के क्षेत्र में तकनीकी सहयोग को और बढ़ाने पर विचार-विमर्श किया. इस दौरान मिलिंडा गेट्स ने उप्र की सराहना की.

मिलिंडा गेट्स ने कहा कि हाल के वर्षों में कोविड प्रबंधन और इंसेफेलाइटिस जैसी बीमारी पर नियंत्रण के लिए उत्तर प्रदेश ने जैसा काम किया है, वह एक अनुकरणीय मॉडल है. कोविड की चुनौतियों के बीच उत्तर प्रदेश के सघन जनसंख्या घनत्व और विविध सामाजिक चुनौतियों का सामना करना, अत्यन्त सराहनीय है. इतनी बड़ी आबादी को वैक्सीनेशन का जैसा काम हुआ, उससे दुनिया को सीखना चाहिए. 

गेट्स ने कहा कि आने वाले समय में हम उत्तर प्रदेश के साथ अपने संबंधों को और बेहतर करने की मंशा रखते हैं. मिलिंडा गेट्स ने उत्तर प्रदेश में प्रभावी ढंग से लागू डिजिटल बैंकिंग सिस्टम की भी सराहना की. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में विकास की अपार संभावनाएं हैं. विगत वर्षों में इंफ्रास्ट्रक्चर की बेहतरी के लिए जैसा कार्य किया है, वह अभूतपूर्व है. उप्र का विकास शानदार है, उसकी दिशा सही है. इसकी जितनी सराहना की जाए, कम है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें