मैनपुरी चुनाव : शिवपाल से मिलने पहुंचे अखिलेश यादव, सपा और प्रसपा का हुआ विलय
अखिलेश यादव सपा का झंडा शिवपाल यादव को देते हुए 


लखनऊ : मैनपुरी लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव सपा उम्मीदवार डिंपल यादव 2 लाख से ज्यादा वोटों के साथ आगे चल रही हैं. इसके साथ ही वह एक बड़ी जीत की ओर आगे बढ़ रही हैं. डिंपल यादव की जीत से पहले सपा मुखिया अखिलेश यादव चाचा शिवपाल यादव से मिलने उनके घर पहुंचे हैं.

बता दें कि मुलाकात के बाद अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी का झंडा शिवपाल यादव को थमाकर सपा और प्रसपा का विलय करा दिया है. गौरतलब है मुलायम के निधन के बाद सपा के लिए इस सीट पर जीत बहुत जरूरी थी. क्योंकि यह सीट समाजवादी पार्टी की विरासत है. शिवपाल और अखिलेश ने मुलायम के निधन के बाद पुरानी सभी बातों को भुलाकर एक साथ मिलकर चुनाव प्रचार किया था.

अखिलेश ने शिवपाल को थमाया सपा का झंडा
सपा उम्मीदवार डिंपल यादव की प्रचंड जीत से उत्साहित अखिलेश यादव चाचा शिवपाल से मिलने उनके घर पहुंचे. इस दौरान  अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी का झंडा शिवपाल यादव को सौंपा है. अब यह झंडा शिवपाल यादव की गाड़ी में लगाया गया है.

सपा के टिकट 2022 में शिवपाल ने लड़ा था विधानसभा चुनाव
इससे पहले शिवपाल यादव ने पुराने सभी गिले शिकवे को  दरकिनार साल 2022 में सपा के टिकट पर जसवंतनगर से चुनाव लड़ा रहा और जीत हासिल की थी. इसके कुछ समय बाद एक बार फिर अखिलेश और सपा के बीच रिश्तों में खटास आ गई. जिसके बाद से लगातार ये कहा जा रहा था शिवपाल यादव बीजेपी से हाथ मिला सकते हैं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें