40 करोड़ डॉलर खर्च कर एयर इंडिया अपने विमानों के बेड़े में करेगी बदलाव
एयर इंडिया


नई दिल्ली : टाटा समूह की अगुवाई वाली निजी क्षेत्र की एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया 40 करोड़ डॉलर का निवेश करके अपने विमानन बेड़े में बदलाव लाएगी। कंपनी को बदलाव की यह प्रक्रिया साल 2024 के मध्य तक पूरी होने की उम्मीद है।

कंपनी में इन दिनों कई बदलाव देखने को मिल रहे हैं। एयर इंडिया के विमान समय से उड़ान भरने के साथ ही क्रेबिन क्रू सदस्य कस्टमर फ्रेंडली होने लगे हैं। अब कंपनी की योजना अपने पुराने बेड़े को नया बनाने की है। एयर इंडिया ने गुरुवार को जारी एक बयान में कहा कि उसकी योजना 40 करोड़ डॉलर का निवेश करके अपने 27 बोइंग बी787-8 विमानों और 13 बी777 विमानों के बेड़ों को नया जैसा बनाने की है। कंपनी को उम्मीद है कि बदलाव की यह प्रक्रिया साल 2024 के मध्य तक पूरी हो जाएगी।

कंपनी के मुताबिक इस योजना के तहत केबिन के मौजूदा इंटीरियर को पूरी तरह से बदल दिया जाएगा, जबकि सभी श्रेणियों में नए किस्म की सीट और विमान के अंदर मनोरंजन की सबसे अच्छी व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा कंपनी अपने दोनों बेड़ों में महंगे एवं सुविधाजनक इकोनॉमी केबिन की शुरुआत के साथ बी777 में प्रथम श्रेणी का केबिन बहाल करेगी।

टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी टैलेस प्राइवेट लिमिटेड ने 8 अक्टूबर, 2021 को कर्ज तले दबी एयर इंडिया का अधिग्रहण की बोली 18 हजार करोड़ रुपये में जीत ली थी। टाटा समूह को एयर इंडिया की कमान जनवरी, 2022 में मिल गई है। इसके बाद इसमें निरंतर बदलाव देखने को मिल रहे हैं।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक बिज़नेस की खबरें