एलन मस्क का ऐलान, बंद होंगे 150 करोड़ ट्विटर अकाउंट
एलन मस्क


नई दिल्ली : एलन मस्क के ट्विटर की कमान संभालने के बाद से लगातार कई चौंकाने वाले फैसले ले रहे हैं. उन्होंने पहले हजारों कर्मचारियों को एक ही झटके में नौकरी से निकाल दिया. इसके लिए उन्होंने एक ईमेल संदेश जारी कर ऑफिस के लिए रास्ते में आ रहे या ऑफिस पहुंचने वाली सभी कर्मचारी वापस घर लौट जाने के लिए कहा. गौरतलब है कि एलन मस्क ने 44 अरब डॉलर में ख़रीदा था.

हालांकि एलन मस्क के इस तरह कर्मचारियों को नौकरी से निकाले जाने दुनियाभर में आलोचना झेलनी पड़ी थी. मस्क ने अपने कर्मचारियों को भेजे गए ई-मेल में कहा था कि आने वाले समय में हमें ट्विटर 2.0 बनाना है.

एलन मस्क का चौंकाने वाला ट्वीट
एक बार फिर एलन मस्क ने बड़ा कदम उठाया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कंपनी की तरफ से जल्‍द 1.5 ब‍िल‍ियन (150 करोड़) ट्विटर अकाउंट को ड‍िलीट करेगा. कंपनी के इस कदम से 150 करोड़ अकाउंट का नाम खाली होगा. उन्होंने अपने ट्वीट में यह साफ क‍िया क‍ि कंपनी की इस प्रक्रिया के तहत ऐसे अकाउंट को ड‍िलीट क‍िया जाएगा, ज‍िनसे क‍िसी प्रकार का ट्वीट नहीं किया गया या सालों से उन्हें लॉगइन ही नहीं क‍िया गया.

185 ब‍िल‍ियन डॉलर हुई मस्‍क की संपत्‍त‍ि
फोर्ब्‍स के र‍ियल टाइम ब‍िलेन‍ियर इंडेक्‍स में बर्नार्ड अरनॉल्‍ट संपत्‍त‍ि बढ़कर 186.2 ब‍िल‍ियन डॉलर हो गई है. वहीं, एलन मस्‍क की संपत्‍त‍ि 185 ब‍िल‍ियन डॉलर है. दूसरी तरफ ट्व‍िटर यूजर के ल‍िए यह न‍ियम एक्जीक्यूट होने जा रहा है, ज‍िसके तहत ट्व‍िटर यूजर्स को पैसा लेकर ब्लू टिक देगा. कंपनी ट्विटर के ब्लू ट‍िक के ल‍िए यूजर से हर महीने 7 डॉलर (भारत में 570 रुपये) लेगी.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक बिज़नेस की खबरें