Ind Vs Ban : तीसरे वनडे में 217 रनों से जीता भारत, ईशान किशन ने लगाया दोहरा शतक
टीम इंडिया


नई दिल्ली : चटगांव में खेले जा रहे बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और अंतिम मैच में टीम इंडिया ने बड़ी जीत हासिल की है. इस जीत के साथ ही भारत ने क्लीन स्वीप से बचा लिया है. बांग्लादेश ने 3 मैच की वनडे सीरीज  2-1 से अपने नाम कर लिया है और भारत को लगातार दूसरी बार अपने घर में मात दे दी है.

भारत ने आज के मुकाबले में बैलगादेश को  227 रनों से हराकर बड़ी जीत दर्ज की है, टीम इंडिया ने ईशान किशन की डबल सेंचुरी और विराट कोहली की सेंचुरी के दमपर 409 का स्कोर बनाया था. जवाब में बांग्लादेश की टीम 182 पर ही ऑलआउट हो गई.


पारी में ईशान किशन ने 126 गेंदों का सामना करते हुए 200 रन पूरे किए. ईशान ने 160 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए और कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. ईशान अपना दोहरा शतक जड़ने के कुछ देर बाद आउट हो गए. ईशान ने कुल 131 बॉल में 210 रन बनाए, जिसमें 24 चौके, 10 छक्के शामिल रहे.

विराट कोहली के साथ बनाया रिकॉर्ड
ईशान किशन और विराट कोहली की जोड़ी ने बांग्लादेश के खिलाफ 290 रनों की साझेदारी हुई, जो एक इतिहास और नया रिकॉर्ड है. रनों के हिसाब से यह भारत की किसी भी विकेट के लिए तीसरी बड़ी पार्टनरशिप है, जबकि वनडे क्रिकेट में दूसरे विकेट के लिए यह चौथी बड़ी पार्टनरशिप है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें