अरुणाचल प्रदेश : तवांग में भारत और चीन सैनिकों के बीच झड़प पर रक्षा मंत्री संसद में देंगे बयान
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह


तवांग : अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प के बाद सरकार ने हाई लेवल बैठक बुलाई है. इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, एनएसए अजीत डोभाल के अलावा चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) अनिल चौहान ने हिस्सा लिया.

करीब डेढ़ घंटे तक चली इस बैठक में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर मौजूदा हालात को लेकर चर्चा हुई. इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस पर एक अहम बैठक करने वाले हैं और कैबिनेट के मंत्रियों के साथ तवांग में हुई झड़प पर चर्चा करेंगे.

रक्षा मंत्री 12 बजे लोकसभा और 2 बजे राज्यसभा में देंगे बयान
तवांग में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह संसद में जानकारी देंगे. बताया जा रहा है कि रक्षा मंत्री चीन के साथ अरुणाचल विवाद पर संसद में बयान देंगे. राजनाथ सिंह लोकसभा में दोपहर 12 बजे और राज्यसभा में दोपहर 2 बजे तवांग झड़प पर बयान देंगे.

सॉफ्ट पावर के रूप में उभरा है भारत: किरेन रिजिजू
अरुणाचल प्रदेश में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प के बीच केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने जोर देकर कहा कि अरुणाचल प्रदेश प्राचीन काल से भारत का अभिन्न अंग रहा है और पीएम नरेंद्र मोदी ने इसे खूबसूरत तरीके से पेश किया है. उन्होंने कहा कि पूरा भारत एकजुट हो गया है और शक्तिशाली हुआ है. भारत एक बहुत मजबूत राष्ट्र के हिसाब से आगे बढ़ रहा है और एक सॉफ्ट पावर के रूप में उभरा है.

किरेन रिजिजू  ने कहा, 'हमारा कल्चर हेरिटेज है और उसको लोग अक्सर भूल जाते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में जितने काम हुए है, उसको आगे ले जाना चाहिए. 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' के तहत पूरे देश को जोड़ने का काम किया गया है.

9 दिसंबर को हुई थी भारत-चीन के सैनिकों के बीच झड़प
बता दें कि अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारत और चीन के सैनिकों के बीच 9 दिसंबर की रात को झड़प हुई थी, जिसमें भारतीय सेना के 6-7 सैनिक और चीनी सेना के 9-10 सैनिक जख्मी हुए हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें